1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. alto kwid rival new datsun redi go facelift teaser images release launching soon learn specs

Maruti Alto, Renault Kwid को टक्कर देने नये कलेवर में आ रही यह धांसू कार

By Rajeev Kumar
Updated Date
new redi-go teaser
new redi-go teaser
nissan

Maruti Suzuki Alto Renault Kwid rival Datsun Redi-Go teased : मारुति सुजुकी ऑल्टो (Maruti Suzuki Alto) और रेनो क्विड (Renault Kwid) को टक्कर देने के लिए डटसन ने रेडी-गो (Datsun Redi-Go) लॉन्च की थी. रेडी गो को नये डुअल-ड्राइविंग मोड तथा रश आवर मोड के साथ भारत की सड़कों पर उतारा गया. इस कार को कॉमन मॉड्यूल फैमिली प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है.

डटसन अपनी छोटी कार रेडी-गो को नये अवतार (new Datsun Redi-Go facelift) में ला रही है. इसे जल्द लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने Datsun Redi-Go फेसलिफ्ट की टीजर तस्वीरें जारी की हैं. इन तस्वीरों से साफ हुआ है कि कार के लुक में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. नयी डटसन रेडी-गो की टक्कर मारुति ऑल्टो (Maruti Alto) और रेनॉ क्विड (Renault Kwid) जैसी एंट्री लेवल कारों (Entry Level Cars) से होगी.

डटसन ने कहा है कि नयी रेडी-गो बोल्ड और स्पोर्टी लुक में आयेगी. टीजर तस्वीरों से साफ हुआ है कि कार का फ्रंट लुक बिल्कुल नया होगा. अपडेटेड रेडी-गो की ग्रिल मौजूदा मॉडल से बड़ी है, जिससे इसका फ्रंट लुक बोल्ड लग रहा है. ग्रिल के दोनों तरफ L-शेप में लंबी एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स दी गई हैं. रेडी-गो फेसलिफ्ट का फ्रंट बंपर और हेडलैम्प क्लस्टर भी नया है.

नयी रेडी-गो की दूसरी टीजर तस्वीर में कार की प्रोफाइल दिख रही है. अपडेटेड कार की टेललाइट्स नयी हैं. पीछे की तरफ इंटीग्रेटेड स्पॉइलर दिया गया है, जो इसकी डिजाइन में स्पोर्टीनेस जोड़ता है. साइड में फ्रेंडर्स पर डटसन की बैजिंग दी गई है.

डटसन ने कार के फीचर्स, इंजन और वेरिएंट के डीटेल शेयर नहीं किये हैं. उम्मीद है कि इंजन और फीचर लिस्ट मौजूदा मॉडल की तरह ही होंगे. हालांकि, अपडेटेड कार में कुछ नये फीचर भी शामिल किये जा सकते हैं.

डटसन रेडी-गो दो इंजन ऑप्शन- 800cc पेट्रोल और 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन में आती है. दोनों इंजन के साथ 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड है. 1.0 लीटर इंजन के साथ AMT गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिलता है.

फिलहाल डटसन रेडी-गो 5 वेरिएंट में उपलब्ध है. इनकी कीमत 2.80 लाख से 4.37 लाख रुपये के बीच है. यह कीमत एक्स शोरूम दिल्ली की हैं. नये मॉडल की कीमत इससे कुछ ज्यादा हो सकती है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें