1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. 2021 tvs star city plus price features specifications colour new bike launch rjv

Hero Splendor को टक्कर देने आयी नयी TVS Star City Plus, जानें कीमत और खूबियां

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
new TVS Star City Plus price specs
new TVS Star City Plus price specs
tvs

टीवीएस मोटर कंपनी (TVS Motor Company) ने अपनी कम्यूटर बाइक स्टार सिटी प्लस (Star City Plus) को नये पर्ल ब्लू-सिल्वर कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है़ इस लोकप्रिय कम्यूटर मोटरसाइकिल के ड्रम और डिस्क दोनों वेरिएंट्स को नयी कलर स्कीम में पेश किया गया है. भारतीय बाजार में इसका सीधा मुकाबला हीरो स्प्लेंडर आईस्मार्ट (Hero Splendor iSmart) (शुरुआती कीमत 66,500 रुपये) और पैशन प्रो (Hero Passion Pro) (शुरुआती कीमत 67,400 रुपये) से होगा (सभी कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली).

टीवीएस की यह पॉपुलर कम्यूटर बाइक डिस्क और ड्रम, दोनों वेरिएंट में आयी है. यह बाइक नये रंग-रूप में मिलेगी. इस बाइक को बेहतर माइलेज के साथ आरामदायक सफर के लिए पसंद किया जाता है. अब तक देश भर में टीवीएस स्टार सिटी प्लस के मौजूदा वेरिएंट के 30 लाख से अधिक ग्राहक हैं.

मिलेगा ज्यादा माइलेज

नयी TVS Star City Plus में ईको थ्रस्ट फ्यूल इंजेक्शन (ET-Fi) सिस्टम मिलता है, जिसे लेकर कंपनी ने दावा किया है कि इससे 15 प्रतिशत तक अधिक ईंधन की बचत होती है. कंपनी का दावा है कि यह बाइक 65 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी.

इंजन की बात

टीवीएस स्टार सिटी प्लस में 109.7 cc सिंगल-सिलिंडर फ्यूल इंजेक्टेड इंजन मिलता है. यह इंजन 7,350 rpm पर 8.08 bhp की पावर और 4,500 rpm पर 8.7 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस बाइक में 4-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलता है.

LED हेडलैंप, USB मोबाइल चार्जर

नयी स्टार सिटी प्लस को LED हेडलैंप, बड़ा हेडलाइट काउल, USB मोबाइल चार्जर और नये बॉडी ग्राफिक्स के साथ लाया गया है. यह 110 सीसी सेगमेंट की पहली बाइक है जिसमें फुल एलईडी हेडलाइट सेटअप मिलता है. इस बाइक में 17-इंच के टायर लगाये गए हैं. इसके ड्रम ब्रेक वेरिएंट में भी कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है.

कीमत कितनी है?

Star City Plus ES (इलेक्ट्रिक स्टार्ट) वेरिएंट के ड्रम वेरिएंट की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 65,865 रुपये रखी गई है. वहीं, बाइक के डिस्क वेरिएंट की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 68,465 रुपये रखी गई है.

हीरो स्पलेंडर प्लस 100 मिलियन एडिशन (Hero Splendor Plus 100 Million Editon)

हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने हाल ही में स्पलेंडर प्लस का 100 मिलियन एडिशन लॉन्च किया है. कंपनी ने इसे डुअल टोन रेड और व्हाइट पेंटवर्क में उतारा गया है. नये वेरिएंट में 97.3cc का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन लगाया गया है, जो 8,000rpm पर 8bhp की पावर के साथ-साथ 6,000rpm पर 8.05Nm का अधिकतम टॉर्क देने में सक्षम है. यह पॉपुलर मोटरसाइकिल चार स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. इसकी कीमत 67,095 लाख रुपये है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें