29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Royal Enfield Bullet को टक्कर देने लौट रही Jawa मोटरसाइकिल, देखें आनंद महिंद्रा का Tweet

1970-80 के दशक में देश की सड़कों पर गरजती जावा-येज्दी मोटरसाइकिल हम में से कुछ ही लोगों ने देखी होगी. एक समय में भारत में हेवी और परफॉर्मेंस बाइक मार्केट में राज करनेवालीयह मोटरसाइकिल एक बार फिर से भारत में दस्तक देगी. कुछ माह पहले महिंद्रा के प्रबंध निदेशक पवन गोयनका ने जावा मोटरसाइकिल के […]

1970-80 के दशक में देश की सड़कों पर गरजती जावा-येज्दी मोटरसाइकिल हम में से कुछ ही लोगों ने देखी होगी. एक समय में भारत में हेवी और परफॉर्मेंस बाइक मार्केट में राज करनेवालीयह मोटरसाइकिल एक बार फिर से भारत में दस्तक देगी.

कुछ माह पहले महिंद्रा के प्रबंध निदेशक पवन गोयनका ने जावा मोटरसाइकिल के लांच डीटेल की पुष्टि की.

और अब कंपनी के मुखिया अंनेद महिंद्रा ने जावा मोटरसाकिल की रिलांचिंग को लेकर ट्विटर पर एक टीजर पोस्ट किया है.

खबर है कि इसकाप्रोडक्शन कंपनी के पीतमपुर स्थित कारखाने में जुलाई माह से शुरू होगा.

वर्ष 1960 में पहली बार लांच हुई जावा-येज्दी ने रॉयल एनफील्ड बुलेट को कड़ी टक्कर दी, लेकिन एमिशन नॉर्म्स, प्रॉडक्‍ट प्‍लानिंग की कमी और 4 स्‍ट्रोक इंजन आने से इस बाइक ब्रांड को 1996 में बंद कर दि‍या गया. अब घरेलू वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा इस ब्रांड को पुर्नजीवित करने जा रही है.

महिंद्रा एंड महिंद्रा द्वारा खरीदे जाने के बाद इसे भारत में पेश करने की अटकलों को खत्‍म करते हुए कंपनी ने इसे मार्केट में उतारने का ऐलान कर दि‍या है. ऐसे में 350 सीसी बाइकसेगमेंट में 90 प्रतिशत हि‍स्‍सेदारी रखनेवाली रॉयल एनफील्‍ड को एक बार फि‍र जावा-येज्‍दी से कड़ी चुनौती मि‍लने वाली है.

मालूम हो कि कंपनी ने टू व्हीलर का व्यवसाय महिंद्रा एंड महिंद्रा में डिमर्ज कर दिया है. बताया जाता है कि महिंद्रा जावा मोटरसाइकिल को अपना नाम न देकर, जावा ब्रांड से ही लांच करेगी. इसे भारत में कब लांच किया जाएगा, इस बारे में डीटेल्स आनी अभी बाकी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें