26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Flipkart लाया 4GB रैम, 13MP डुअल कैमरा वाला Billion Capture+ स्मार्टफोन

भारत के सबसे बड़े ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट ने अपना पहला ‘मेड फॉर इंडिया’ स्मार्टफोन बिलियन कैप्चर+ लांच किया, जो खास तौर से भारतीय ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए बनाया गया है. Flipkart Billion Capture+ स्मार्टफोन की डिजाइनिंग से लेकर मैन्युफैक्चरिंग और टेस्टिंग तक का सारा काम भारत में ही किया गया है. […]

भारत के सबसे बड़े ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट ने अपना पहला ‘मेड फॉर इंडिया’ स्मार्टफोन बिलियन कैप्चर+ लांच किया, जो खास तौर से भारतीय ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए बनाया गया है.

Flipkart Billion Capture+ स्मार्टफोन की डिजाइनिंग से लेकर मैन्युफैक्चरिंग और टेस्टिंग तक का सारा काम भारत में ही किया गया है.

इस स्मार्टफोन को फ्लिपकार्ट के बिलियन ब्रांड के तहत बनाया गया है. फोन की खासियत है दो रियर कैमरे, क्विक चार्जिंग और अनलिमिटेड क्लाउड स्टोरेज.
यह फ्लिपकार्ट के निजी लेबल बिलियन का हिस्सा है और 15 नवंबर से फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिये उपलब्ध होगा.

बिलियन कैप्चर+ के 3GB रैमऔर 32GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 10,999 रुपये है और 4GB रैमऔर 64GB स्टोरेज की कीमत 12,999 रुपये है. दोनों वेरिएंट्स को मिस्टिक ब्लैक और डेजर्ट गोल्ड कलर्स में उतारा गया है.

लांच ऑफर के तहत फ्लिपकार्ट अपने स्मार्टफोनको नो कॉस्ट ईएमआई के साथ पेश कर रही है. इसके अलावा, बड़े बैंकों के डेबिट/क्रेडिट कार्ड के साथ छूट मिलेगी.

Flipkart Billion Capture+ केफीचर्स

  • डिस्प्ले : 5.50 इंच
  • प्रोसेसर : ऑक्टा-कोर
  • फ्रंट कैमरा : 8 मेगापिक्सल
  • रियर कैमरा : 13 मेगापिक्सल
  • रिजॉल्यूशन : 1080×1920 पिक्सल
  • रैम : 3 GB / 4 GB
  • ओएस : एंड्रॉयड 7.1.2
  • स्टोरेज : 32 GB / 64 GB
  • बैटरी : 3500 mAh

यहां यह जानना गौरतलब है कि फ्लिपकार्ट और अमेजन की बिक्री का बड़ा हिस्सा स्मार्टफोन्स से आता है. ऐसे में फ्लिपकार्ट का खुद इस सेगमेंट में प्रोडक्ट उतारना रोचक है.

इससे पहले फ्लिपकार्ट ने 2014 में इंटेल एटम प्रोसेसर पर आधारित डिजिफ्लिप प्रो सीरीज में टैबलेट के 5 मॉडल्स उतारे थे. इनकी कीमत 5,999 रुपये से 15,999 रुपये के बीच रखी गयी थी. टैबलेट्स की मांग में आयी गिरावट की वजह से यह फ्लिपकार्ट की यह कोशिश कुछ खास सफल नहीं हो पायी थी.

बहरहाल, बिलियन कैप्चर+ स्मार्टफोन को एफ 1 इंफो सॉल्यूशंस के पैन इंडिया सर्विस नेटवर्क द्वारा सपोर्ट किया जायेगा, जो अब फ्लिपकार्ट के स्वामित्व में है. एफ 1 इंफो सॉल्यूशंस कई वैश्विक मोबाइल और आईटी ब्रांच जैसे एेपल, सैमसंग, एचपी, लेनोवो, सोनी और असुस काे भी सर्विस देता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें