21.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यपश्चिम-बंगालशिक्षक भर्ती घोटाला : इडी अधिकारियों ने रुजिरा से की साढ़े आठ घंटे तक पूछताछ

शिक्षक भर्ती घोटाला : इडी अधिकारियों ने रुजिरा से की साढ़े आठ घंटे तक पूछताछ

सीजीओ कॉम्प्लेक्स परिसर के बाहर पुलिस की तरफ से सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी थी. पहली बार रुजिरा बनर्जी शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार मामले में पेश हुईं. इसके पहले कोयला तस्करी मामले में केंद्रीय एजेंसी के सामने पेश हो चुकी हैं.

प्रवर्तन निदेशालय (इडी) के अधिकारियों ने शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में बुधवार को तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी से साढ़े आठ घंटे तक पूछताछ की. इस मामले में समन मिलने के बाद रुजिरा सुबह 11 बजे से पहले ही राजधानी कोलकाता के सॉल्टलेक के सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित इडी दफ्तर पहुंच गयीं. सुबह 11 बजे से शाम साढ़े सात बजे तक उनसे पूछताछ हुई. वह शाम साढ़े सात बजे इडी दफ्तर से बाहर निकल गयीं. गत सप्ताह इडी ने रुजिरा को शिक्षक भर्ती घोटाले में पूछताछ के लिए समन भेजा था. बुधवार सुबह से ही सीजीओ कॉम्प्लेक्स परिसर के बाहर पुलिस की तरफ से सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी थी. पहली बार रुजिरा बनर्जी शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार मामले में पेश हुईं. इसके पहले कोयला तस्करी मामले में केंद्रीय एजेंसी के सामने पेश हो चुकी हैं. इडी सूत्रों के मुताबिक, शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच में उन्हें लीप्स एंड बाउंड्स कंपनी के बारे में पता चला था. यह भी जानकारी मिली थी कि उस कंपनी में रुजिरा निदेशक मंडल के सदस्यों में शामिल रह चुकी हैं. इस जानकारी के कारण कुछ सवालों का जवाब उनसे जानने की जरूरत थी. जिसके कारण पूछताछ के लिए कुछ कागजातों के साथ उन्हें इडी दफ्तर बुलाया गया था.

मिले कागजातों की भी जांच करेगी इडी

इडी सूत्र बताते हैं कि, बुधवार को जिन सवालों का जवाब उन्हें मिला है, उसकी जांच करने के अलावा जो कागजात उन्हें दिये गये हैं, उसकी भी जांच की जायेगी, जिसके बाद वे आगे की जांच करेंगे. गौरतलब है कि अभिषेक बनर्जी की मां लता बनर्जी और पिता अमित बनर्जी की तरह रुजिरा भी कभी लीप्स एंड बाउंड्स की डायरेक्टर हुआ करती थीं.

लीप्स एंड बाउंड्स मामले में इन लोगों से भी पूछताछ करना चाहती थी एजेंसी

इसके कारण इडी के जांच अधिकारी लीप्स एंड बाउंड्स मामले में अभिषेक के माता-पिता से भी पूछताछ करना चाहते थे. इसके लिए उन्हें तलब भी किया गया था, लेकिन उन्होंने इडी दफ्तर न जाकर इससे जुड़े कागजात भिजवाया था. इधर, अभिषेक ने भी अपनी संपत्ति का ब्योरा समेत 2000 पन्नों के कागजात इडी दफ्तर में मंगलवार रात को भिजवाये थे.

Also Read: Teacher Recruitment Scam : ईडी दफ्तर पहुंची अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी, जाने आखिर क्यों…

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें