1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal news bjp worker dead body founded on tree birbhum smb

West Bengal News: बीरभूम में पेड़ पर लटकता मिला भाजपा कार्यकर्ता का शव, BJP ने TMC पर लगाया हत्या का आरोप

West Bengal News पश्चिम बंगाल में एक बार फिर बीरभूम जिले में एक भाजपा कर्मी का पेड़ से झूलता शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गयी है. घटना जिले के मयूरेश्वर थाना के बारातरी ग्राम की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
West Bengal News: बीरभूम में बीजेपी कार्यकर्ता का शव बरामद
West Bengal News: बीरभूम में बीजेपी कार्यकर्ता का शव बरामद
प्रतीकात्मक तस्वीर

West Bengal News पश्चिम बंगाल में एक बार फिर बीरभूम जिले में एक भाजपा कर्मी का पेड़ से झूलता शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गयी है. घटना जिले के मयूरेश्वर थाना के बारातरी ग्राम की है. घटना को लेकर भाजपा का कहना है कि पार्टी के जुझारू कर्मी पूर्णचन्द्र साहा की हत्या कर उन्हें पेड़ से लटकाकर आत्महत्या दिखाने की कोशिश की गई है. घटनास्थल पर पुलिस पहुंचकर डेड बॉडी को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिउडी सदर अस्पताल भेज दिया है.

भाजपा नेताओं में रोष

पुलिस का कहना है की पोस्टमार्टम के बाद ही अस्पष्ट हो पायेगा की उक्त मामला हत्या का है या आत्महत्या का. बीरभूम के मयूरेश्वर में भाजपा कर्मी की रहस्यमयी मौत के बाद इलाके समेत जिले के भाजपा नेताओं ने रोष जताया है. बीजेपी का आरोप है कि हत्या के बाद सबूत मिटाने के उद्देश्य से ही शासक दल के लोगों ने भाजपा कर्मी के मृत देह को फांसी पर लटका दिया है. वह बीरभूम के मयूरेश्वर एक प्रखंड के बारातारी गांव के रहने वाले थे.

स्थानीय लोगों ने पेड़ से लटका देखा शव

भाजपा ने दावा किया कि पूर्णचंद्र पार्टी के सक्रिय सदस्य थे. उन्होंने विधानसभा चुनाव में काफी काम किया था. पारिवारिक सूत्रों के अनुसार पूर्णचंद्र सोमवार दोपहर घर से निकले थे. उसके बाद रात में वे घर नहीं लौटे. आज उनका पेड़ से झूलता मृत देह मिलने की खबर मिली है. रात से ही परिजन पूर्णचन्द्र की तलाश कर रहे थे. सुबह स्थानीय लोगों ने गांव के गोली तालाब के आम के पेड़ से लटके पूर्णचन्द्र का शव देखा. उसके बाद इसकी सूचना पूर्णचंद्र के घर व थाने को दी गई. पुलिस तुरंत मौके पर गई. पुलिस पहले ही शव को बरामद कर चुकी थी.

भाजपा ने बताया हत्या का मामला

इस संबंध में भाजपा नेता अमृतलाल मंडल ने कहा, पूर्णचंद्र की हत्या की गई है. जब हम मौके वारदात पर पहुंचे तो देखा पेड़ से झूलने के बावजूद पूर्णचन्द्र के शरीर से रक्त का स्राव हो रहा है. मृत देख के पास ही एक ब्लेड पड़ा हुआ मिला. दोनों पैर खून से सने दिखे शव पेड़ पर लटका हुआ है. भाजपा ने दावा किया कि हत्या के बाद पूर्णचंद्र को फांसी से झूला दिया गया था.

जांच में जुटी पुलिस

भाजपा नेता का खनह की पूर्णचन्द्र की हत्या के दो पहलू सामने नजर आ रहे है. हो सकता है कि पूर्णचंद्र की हत्या एक सक्रिय भाजपा कार्यकर्ता होने के कारण की गई हो. अथवा इस बीच पता चला है कि मृतक के भतीजे विद्युत नाथ पर इलाके में काफी पैसा बकाया है. वह बिना पैसे दिए इलाके से चला गया है. यह भी हो सकता है कि उक्त बकाए पैसों के लिए बेवजह पूर्णचन्द्र की बदमाशों ने हत्या कर दी है. वहीं, पुलिस के मुताबिक, घटना की जांच शुरू कर दी गई है. जल्द ही सारा मामला साफ हो जाएगा. (मुकेश तिवारी )

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें