38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

West Bengal Breaking News : कोलकाता से आगरा जा रहे चार युवकों की सड़क हादसे में मौत

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले.

लाइव अपडेट

कोलकाता से आगरा जा रहे चार युवकों की सड़क हादसे में मौत

गार्डेनरीच के राम नगर लेन से उत्तर प्रदेश के आगरा जा रहे चार युवकों की मौत सड़क हादसे में हो गयी. ये सभी कार पर सवार थे. दुर्घटना रविवार सुबह 10.30 बजे उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले के कुर्रा थाना अंतर्गत आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर हुई. दुर्घटना इतनी भयावह थी कि कार के परखच्चे उड़ गये. बताया जा रहा है कि घटनास्थल पर ही चारों की मौत हो गयी. मृतकों की शिनाख्त तुसीब खान, आदिल खान, अमन हसन, जीशान के रूप में हुई है. इन चारों की उम्र 25 से 30 वर्ष के आसपास है. ये सभी रिश्तेदार थे और शादी समारोह में शामिल होने के लिए आगरा जा रहे थे. दुर्घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे के सुरक्षा अधिकारी आरपी पांडे और थाना प्रभारी निरीक्षक ललित भाटी पहुंचे.

भाजपा का बूथ चलो अभियान

इस वर्ष होनेवाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा की तैयारी शुरू हो गयी है. उसके तहत दीवार लेखन, बैठकों के दौर व अन्य रणनीतिक कार्यक्रम हो रहे हैं. इस कड़ी में भाजपा की ओर से दुर्गापुर-पश्चिम के वार्ड 40 के इलाके में बूथ चलो अभियान चलाया गया. मौके पर भाजपा नेता चंद्रशेखर बनर्जी व कई अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे. पार्टी की बूथ स्तर पर मजबूती पर बल दिया गया. श्री बनर्जी ने कहा कि आम चुनाव को देखते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं को कमर कसने को कहा जा रहा है. साथ ही भगवा पार्टी से अधिकाधिक लोगों को जोड़ने पर भी जोर दिया जा रहा है.

भाजपा का बूथ चलो अभियान इस वर्ष होनेवाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा की तैयारी शुरू हो गयी है. उसके तहत दीवार लेखन, बैठकों के दौर व अन्य रणनीतिक कार्यक्रम हो रहे हैं. इस कड़ी में भाजपा की ओर से दुर्गापुर-पश्चिम के वार्ड 40 के इलाके में बूथ चलो अभियान चलाया गया. मौके पर भाजपा नेता चंद्रशेखर बनर्जी व कई अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे. पार्टी की बूथ स्तर पर मजबूती पर बल दिया गया. श्री बनर्जी ने कहा कि आम चुनाव को देखते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं को कमर कसने को कहा जा रहा है. साथ ही भगवा पार्टी से अधिकाधिक लोगों को जोड़ने पर भी जोर दिया जा रहा है.

ईडी ने फरार टीएमसी नेता शाहजहां शेख के सहयोगी अरुण सेनगुप्ता को किया तलब

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना के संदेशखाली (Sandeshkhali) की जनता इन दिनों वहां के बादशाह शेख शाहजहां के अत्याचार से परेशान है, आये दिन वहां की महिलाएं उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रही हैं, इधर, इस मामले में शाहजहां के करीबी कारोबारी पर ईडी की टीम शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है. ईडी ने नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए उक्त कारोबारी अरुण सेनगुप्ता को पूछताछ के लिए सोमवार को ईडी दफ्तर बुलाया गया था. तय समय बीतने के बावजूद वह ईडी दफ्तर नहीं पहुंचे. उनके बजाय, उनकी बेटी अपने वकील के साथ पिता के कारोबार एवं बैंक से जुड़े दस्तावेजों के साथ ईडी उपस्थित हुई. करीब 2 घंटे से ज्यादा समय तक वह ईडी दफ्तर में थी. सूत्रों के मुताबिक उन्होंने इस दौरान लेनदेन से जुड़ी जानकारी ईडी दफ्तर को दी.

उल्टाडांगा फ्लाइओवर की नीचे से गिरी कार, तीन घायल

रविवार देर रात एक कार अनियंत्रित होकर उल्टाडांगा फ्लाइओवर से नीचे गिर गयी, जिसमें चालक सहित तीन लोग घायल हो गये. चालक का नाम मोहम्मद शोएब है. घटना की खबर मिलते ही मानिकतला थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और घायल चालक को उसे आरजी कर अस्पताल में भर्ती कराया. जानकारी के अनुसार, शोएब कार लेकर उल्टाडांगा के पुराने फ्लाइओवर के ऊपर से बाइपास की ओर जा रहा था, इसी समय उसने नियंत्रण खो दिया और डिवाइडर से टकराती हुई कार नीचे गिर गयी. आरोप है कि वह नशे में था. कार फ्लाइओवर के नीचे दो झोपड़ियों पर जा गिरी और दो लोग यहां भी घायल हो गये.

शाहजहां शेख के सहयोगी अरुण सेनगुप्ता को किया तलब

ईडी ने फरार टीएमसी नेता शाहजहां शेख के सहयोगी व कारोबारी अरुण सेनगुप्ता को तलब किया है.

महिलाओं ने अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ मोर्चा खोला

मेदिनीपुर सदर ब्लॉक के चांदड़ा  ग्राम पंचायत के अधीन खड़िकाशुली लोधा आबाद गांव है. इस गांव में 30 से 35 अवैध शराब की दुकाने व भट्टीयां हैं.इन अवैध शराब की भट्टी और अवैध शराब की दुकानों के खिलाफ इलाके की महिलाओं ने एक जुट होकर मोर्चा खोला और अवैध शराब की दुकानों और भट्टी को पांच दिनों के अंदर बंद करने की चेतावनी दी.साथ में यह भी धमकी दी कि अगर पांच दिनों के अंदर अवैध शराब की भट्टी और दुकाने बंद नही होती है तो वे खुद अपने हाथों से अवैध शराब की भट्टी और दुकानो को तोड़ देंगे.

संदेशखाली पर बशीरहाट की सांसद नुसरत ने तोड़ी चुप्पी, कहा : कानून से ऊपर कोई नहीं

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में कई दिनों से अशांति है. इस बीच, गांववालों के अनुरोध के बाद भी बशीरहाट से तृणमूल सांसद नुसरत जहां वहां नहीं गयीं और न ही गांववालों से मिलीं. इसे लेकर ग्रामीण लंबे समय से अपना गुस्सा भी जाहिर करते आ रहे हैं. इस बार बशीरहाट की तृणमूल सांसद ने अपनी स्थिति स्पष्ट करते हुए सोशल मीडिया के जरिये अपना बयान रखा. उन्होंने लिखा है कि एक महिला के रूप में, एक जनप्रतिनिधि के रूप में मैंने हमेशा अपनी पार्टी के दिशानिर्देशों का पालन किया है. लोगों की सेवा की है.

कुणाल घोष ने कहा, शेख शाहजहां 7 दिन के अंदर हाे सकते है गिरफ्तार

तृणमूल के राज्य महासचिव कुणाल घोष ने शेख शाहजहां की गिरफ्तारी के बारे में बात करते हुए कहा है कि शेख शाहजहां को सात दिन के अन्दर गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

पानागढ़ रेलवे स्टेशन पर प्रधानमंत्री के वर्चुअल कार्यक्रम का हुआ सीधा प्रसारण

पश्चिम बंगाल के आसनसोल रेल मंडल के तहत पानागढ़ रेलवे स्टेशन (Panagarh Railway Station) पर भी सोमवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अमृत भारत परियोजना के तहत 41 हजार करोड़ के निवेश से दो हजार से अधिक रेलवे परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन वर्चुअल रूप से किया गया. इस दौरान पानागढ़ रेलवे स्टेशन पर दुर्गापुर बर्दवान लोकसभा के भाजपा सांसद सुरेंद्र सिंह आहलूवालिया प्रतिनिधि के रूप ने मौजूद थे. मौके पर आसनसोल रेल मंडल के डीआरएम चेतना नंद सिंह के साथ ही पानागढ़ मिलिट्री बेस से कर्नल आर के मल्लिक के अलावे रेलवे के अन्य अधिकारी गण मौजूद थे.

संदेशखाली में फिर हिंसा, महिलाओं ने तृणमूल नेता शंकर सरदार के घर में की तोड़फोड़

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में अजीत माइति के बाद इस बार संदेशखाली (Sandeshkhali) में तृणमूल पंचायत सदस्य शंकर सरदार को ग्रामीणों के गुस्से का सामना करना पड़ा. प्रदर्शनकारी महिलाओं के एक समूह ने सोमवार को सत्तारूढ़ नेता के घर में तोड़फोड़ की. उनकी शिकायत है कि शंकर ने जॉब कार्ड का पैसा हड़प लिया है, आदिवासियों की जमीन पर कब्जा कर लिया है. उसने कई महिलओं के पतियों को जान से मारने की धमकी भी दी. हालांकि, शंकर सरदार की बेटी ने इन सभी आरोपों से इनकार किया है. उन्होंने मीडिया को बताया कि जब प्रदर्शनकारी महिलाएं घर आईं और शंकर को खोजा तो उसने बताया कि पिता घर पर नहीं हैं. इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने घर में तोड़फोड़ की.

कलकत्ता हाईकोर्ट का आदेश, राज्य पुलिस शाहजहां को कर सकती है गिरफ्तार

संदेशखाली के तृणमूल नेता शाहजहां शेख को राज्य पुलिस गिरफ्तार कर सकती है. कलकत्ता उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश टीएस शिवज्ञानम ने कहा कोई निलंबन नहीं दिया गया. कोर्ट की तरफ से पुलिस को कोई निर्देश नहीं दिये गये थे.

10 मार्च को ब्रिगेड में तृणमूल की ‘जनगर्जन सभा’

लोकसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) कुछ केंद्रीय योजनाओं की बकाया राशि राज्य को नहीं दिये जाने व केंद्र सरकार द्वारा किये जा रहे कथित भेदभाव के विरोध में कोलकाता के ब्रिगेड में सभा करेगी. यह सभा 10 मार्च को होगी और इसका नाम ‘जनगर्जन सभा’ दिया गया है. सभा को लेकर तृणमूल ने सोशल मीडिया पर सभा व रैली के कार्यक्रम को लेकर एक फोटो भी जारी किया है, जिसमें 10 मार्च की सुबह 11 बजे से ब्रिगेड चलो के आह्वान के साथ ‘जनगर्जन सभा’ आयोजित करने की घोषणा की गयी है. तस्वीर में मुख्यमंत्री व तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी के अलावा पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की भी तस्वीर है. फोटो में यह भी लिखा गया है- 2024 का युद्ध शुरू.

प्रधानमंत्री आज करेंगे 41 हजार करोड़ के निवेश वाली रेलवे परियोजनाओं का शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लगभग 41 हजार करोड़ रुपये की लागत से 2000 से अधिक रेलवे बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. वही प्रधानमंत्री अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत 19 हजार करोड़ रुपये से अधिक की लागत से 553 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे.

आज रात दो घंटे के लिए बंद रहेगा विद्यासागर सेतु

केबल मरम्मत कार्य के चलते सोमवार देर रात एक बजे से तीन बजे तक विद्यासागर सेतु पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद रहेगी. कोलकाता ट्रैफिक पुलिस की तरफ से इस संबंध में ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गयी है. ट्रैफिक पुलिस की अधिसूचना के अनुसार, एजेसी बोस रोड होकर विद्यासागर सेतु की तरफ आने वाले सभी वाहनों को हेस्टिंग्स क्रॉसिंग से स्टैंड रोड से हावड़ा ब्रिज के निकट बीटी रोड की ओर मोड़ दिया जायेगा. वहीं खिदिरपुर रोड से आने वाले वाहनों को हेस्टिंग्स क्रॉसिंग एवं स्टैंड रोड से हावड़ा ब्रिज तक जाने के लिए कहा जायेगा. पूर्व की ओर जाने वाले वाहनों में सीजीआर रोड से आने वाले वाहनों को भी स्टैंड रोड से हावड़ा ब्रिज की तरफ से बीटी रोड की तरफ भेजा जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें