37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bengal Weather Forecast : कोलकाता में दो दिनों तक जारी रहेगी भारी बारिश और तूफान, दक्षिण बंगाल के जिलाें में ऑरेंज अलर्ट जारी

Bengal Weather Forecast : तूफान के साथ रविवार को उत्तर 24 परगना के दो जिलों में 100-110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बहुत भारी बारिश होगी. मौसम विभाग ने दो जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है. रविवार को कोलकाता में 80-90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफान आने की आशंका है.

Bengal Weather Forecast : पश्चिम बंगाल में अम्फान के बाद अब प्रदेश में चक्रवाती तूफान रेमाल का खतरा मंडरा रहा है. बंगाल की खाड़ी में विकसित हो रहे तूफान रेमाल के भीषण चक्रवात में तब्दील होकर 26 मई को पश्चिम बंगाल और उससे सटे बांग्लादेश के तट पर पहुंचने की संभावना है. इसके चलते अलीपुर मौसम विभाग ने कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के जिलों में भारी बारिश (Rain) की भविष्यवाणी की है. तूफान के साथ रविवार को उत्तर 24 परगना के दो जिलों में 100-110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बहुत भारी बारिश होगी. मौसम विभाग ने दो जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है. रविवार को कोलकाता में 80-90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफान आने की आशंका है. भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है.

आज इन इलाकों में भारी बारिश की संभावना

अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को कोलकाता, हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, मेदिनीपुर, झाड़ग्राम में बारिश की संभावना है. दक्षिण बंगाल के बाकी सात जिलों में बारिश की कोई संभावना नहीं है. शनिवार से दक्षिण बंगाल के सभी जिलों में बारिश का अनुमान है. 30 से 40 किमी की तेज रफ्तार से हवाओं के चलने की संभावना है.

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ओबीसी प्रमाणपत्र मामले में कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश को शीर्ष अदालत में देंगी चुनौती

रविवार को पूरे दक्षिण बंगाल में बारिश की संभावना

रविवार को पूरे दक्षिण बंगाल में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने उत्तर 24 परगना के दो जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है. तूफान के साथ-साथ बहुत भारी बारिश का भी अनुमान है. कोलकाता, हावड़ा, हुगली, पूर्वी मिदनापुर, नादिया में ऑरेंज अलर्ट प्रभावी है. 80 से 90 किमी/घंटा की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान है. रविवार को बाकी दक्षिणी जिलों के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया गया है. 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं. पूर्वी बर्दवान में 60 से 70 किमी की रफ्तार से तूफान चल सकता है.

Narendra Modi : नरेन्द्र मोदी ने कहा, तृणमूल, लेफ्ट और कांग्रेस के पास विकास का विजन ही नहीं

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें