26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अकाउंट से 50 हजार उड़ाने के मामले में दो और गिरफ्तार

विधाननगर पुलिस कमिश्नरेट के साइबर क्राइम थाने की पुलिस ने पूर्व आइएएस अधिकारी की मां के अकाउंट से 49,999 रुपये उड़ाने के मामले में दो और लोगों को गिरफ्तार किया है.

कोलकाता. विधाननगर पुलिस कमिश्नरेट के साइबर क्राइम थाने की पुलिस ने पूर्व आइएएस अधिकारी की मां के अकाउंट से 49,999 रुपये उड़ाने के मामले में दो और लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके नाम मुख्तार इस्लाम और मसूर रहमान है. दोनों दक्षिण दिनाजपुर के निवासी हैं. इन्हें बुधवार रात को गिरफ्तार किया गया. इस मामले में पुलिस ने पहले दक्षिण दिनाजपुर निवासी अधिरियास केश नामक आरोपी को गिरफ्तार किया था. उससे पूछताछ के बाद और दो लोगों के नाम सामने आये. गत 15 जनवरी को सॉल्टलेक सेक्टर टू निवासी रिटायर्ड आइएएस दीपांकर मुखोपाध्याय ने विधाननगर के साइबर क्राइम थाने में शिकायत दर्ज करायी थी कि उनकी मां के खाते से जालसाजों ने रुपये उड़ा लिये हैं. उनकी मां ने बांकुड़ा में अपने पैतृक घर पर अपने ठेकेदार को 2.5 लाख रुपये निकालने के लिए एक चेक जारी किया था. लेकिन कुछ बैंकिंग मुद्दों के कारण बैंक अधिकारी ने पैसे निकालने से इनकार कर दिया. बाद में उन्होंने वेब साइट पर मदद के लिए सर्च किया, तो एक नंबर मिला था, जब उन्होंने उस नंबर पर संपर्क किया, तो फोन उठाने वाले शख्स ने एक ऐप डाउनलोड कर लॉगइन करने को कहा और इस तरह से झांसे में लेकर जालसाज के कहे मुताबिक करने के दौरान ही उनकी मां के खाते से 49,999 रुपये गायब हो गये. शिकायत के बाद जांच में जुटी पुलिस ने एक-एक कर अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार जालसाजों से पूछताछ की जा रही है. पुलिस पता लगा रही है कि इनके साथ इस धोखाधड़ी गिरोह में और कौन-कौन शामिल है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें