25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WB News : संदेशखाली में छापेमारी के खिलाफ तृणमूल ने सीबीआई और एनएसजी की चुनाव आयोग से की शिकायत

WB News : तृणमूल ने मांग की है कि चुनाव आयोग यह सुनिश्चित करने के लिए दिशा-निर्देश जारी करे कि केंद्रीय एजेंसी चुनाव के दौरान राजनीतिक दलों और उनके अधिकारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करे. इसके अलावा, तृणमूल ने आयोग से संदेशखाली की घटना से जुड़ी कोई भी खबर न दिखाने का आदेश जारी करने की भी मांग की है.

WB News : पश्चिम बंगाल में संदेशखाली में में छापेमारी के खिलाफ तृणमूल ने सीबीआई (CBI) और एनएसजी की चुनाव आयोग से की शिकायत की है. तृणमूल ने कहा वोटिंग के दिन छापेमारी की गई. तृणमूल की छवि खराब करने के लिए खाली जगह पर रेड डाला गया है. वहीं दूसरी ओर तृणमूल और भाजपा नेताओं के बीच जुबानी जंग छिड़ गई है. भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने भी ममता सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने संदेशखाली मामले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की गिरफ्तारी की मांग की है. शुभेंदु अधिकारी का कहना है कि संदेशखाली में मिले हथियार विदेशी हैं और संदेशखाली की घटना के बारे में ममता बनर्जी को जानकारी थी इसके बावजूद कार्रवाई भी नहीं की गई.

सीबीआई ने जानबूझकर इस ऑपरेशन को दिया अंजाम : तृणमूल

राज्य में सत्तारूढ़ दल ने चुनाव आयोग में दायर शिकायत में यह भी दावा किया कि राज्य के तीन केंद्रों में चुनाव के दौरान सीबीआई ने जानबूझकर इस ऑपरेशन को अंजाम दिया था. चुनाव आयोग को भेजे गए एक पत्र में तृणमूल ने पहले आयोग से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया था कि केंद्रीय एजेंसी के उपयोग से विपक्षी राजनीतिक दलों का अभियान बाधित न हो. कल संदेशखाली में सीबीआई की कार्रवाई ने तृणमूल के डर की पुष्टि कर दी दार्जिलिंग, रायगंज, बालुरघाट- राज्य के इन तीन केंद्रों पर मतदान के दौरान कल संदेशखाली में सीबीआई ने यह कार्रवाई क्यों की, इसे लेकर तृणमूल ने इसके उद्देश्य पर सवाल उठाए हैं.

Narendra Modi : नरेन्द्र मोदी ने कहा,घोटाले तृणमूल करती है और भुगतना पड़ता है बंगाल की जनता को

सीबीआई ने राज्य पुलिस को नहीं दी थी जानकारी

तृणमूल की चार्जशीट में कहा गया है कि कानून-व्यवस्था का मामला पूरी तरह से राज्य के अधिकार क्षेत्र में है. लेकिन सीबीआई ने राज्य पुलिस या प्रशासन को सूचित किए बिना इस ऑपरेशन को आगे बढ़ाया. पूर्ण बम निरोधक दस्ता होने के बावजूद सीबीआई को राज्य पुलिस को बुलाने की जरूरत महसूस नहीं हुई. दरअसल राज्य प्रशासन या पुलिस के मौके पर पहुंचने से पहले ही मीडिया वहां पहुंच गई थी. पूरे देश में खबर फैल गई कि संदेशखाली से हथियार बरामद हुए हैं हालांकि, यह निश्चित रूप से कहना संभव नहीं है कि क्या वे हथियार वास्तव में ऑपरेशन के दौरान बरामद किए गए थे या उन्हें सीबीआई, एनएसजी द्वारा गुप्त रूप से वहां रखा गया था.

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, 30 तक लू की चेतावनी

केंद्रीय चुनाव कार्यालय ने दिल्ली स्थित आयोग के मुख्यालय भेज दिया

ऐसे में तृणमूल ने मांग की है कि चुनाव आयोग यह सुनिश्चित करने के लिए दिशा-निर्देश जारी करे कि केंद्रीय एजेंसी चुनाव के दौरान राजनीतिक दलों और उनके अधिकारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करे. इसके अलावा, तृणमूल ने आयोग से संदेशखाली की घटना से जुड़ी कोई भी खबर न दिखाने का आदेश जारी करने की भी मांग की है. तृणमूल की शिकायत को कोलकाता स्थित केंद्रीय चुनाव कार्यालय ने दिल्ली स्थित आयोग के मुख्यालय भेज दिया है.

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी का आरोप, बंगाल में रामनवमी त्योहार के दौरान हिंसा भड़काने के लिये भाजपा जिम्मेदार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें