1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. trinamool and bjp claims victory as soon as 7th phase voting begins in bengal abhishek banerjee said this mamata banerjee news mtj

7वें चरण का मतदान शुरू होते ही तृणमूल, भाजपा ने किया जीत का दावा, अभिषेक बनर्जी ने EC पर निशाना साधा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अभिषेक बनर्जी ने भवानीपुर में किया मतदान
अभिषेक बनर्जी ने भवानीपुर में किया मतदान
Prabhat Khabar

कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के सातवें चरण की वोटिंग शुरू हो चुकी है. मतदान शुरू होने के तुरंत बाद उम्मीदवारों ने अपनी-अपनी जीत के दावे करने शुरू कर दिये. यहां तक कहना शुरू कर दिया है कि बंगाल में उनकी ही पार्टी की सरकार बनेगी. तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेताओं को ममता बनर्जी के कार्यों पर भरोसा है, तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्रैक रिकॉर्ड पर.

दक्षिण कोलकाता के भवानीपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे तृणमूल उम्मीदवार शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने सुबह-सुबह मन्मथ नाथ नंदन ब्वॉयज एंड गर्ल्स स्कूल में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. वोट देने के बाद शोभनदेव ने दावा किया ममता बनर्जी के नाम और उनकी योजनाओं की वजह से लोगों का समर्थन उन्हें मिलेगा. भवानीपुर विधानसभा को ममता बनर्जी का गढ़ माना जाता है.

बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी लगातार दो बार यहीं से चुनाव लड़कर विधानसभा पहुंचीं. इसलिए शोभनदेव को भरोसा है कि ममता बनर्जी के नाम पर उन्हें वोट मिलेंगे. उन्होंने कहा, ‘लोग ममता बनर्जी के लिए वोट करेंगे. उनकी योजनाओं को जारी रखने के लिए वोट करेंगे. ममता बनर्जी की योजनाओं का लाभ जिन लोगों के घर तक पहुंचा है, वे तृणमूल को ही वोट देंगे. शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने कहा कि वह वर्ष 1962 से राजनीति कर रहे हैं. यह पहला मौका है, जब उन्होंने अपने मतदान किया.

उधर, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार को यकीन है कि लोग पीएम मोदी के नाम पर वोट करेंगे. मालदा जिला के रतुआ विधानसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार अभिषेक सिंघानिया ने शमशी प्राइमरी स्कूल में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. वोट देने के बाद उन्होंने कहा, ‘मालदा जिला के सबसे पिछड़े विधानसभा क्षेत्रों में एक है रतुआ. यहां के विधायक प्रवासी विधायक हैं. सिर्फ वोट मांगने के लिए मालदा आते हैं. लोगों ने तय कर लिया है कि इस बार भाजपा को ही वोट देंगे.’

मालदा में अभिषेक सिंघानिया के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस के समर मुखर्जी मैदान में हैं, तो संयुक्त मोर्चा की ओर से कांग्रेस ने नजमा खातून को अपना प्रत्याशी बनाया है. वर्ष 2016 में रतुआ विधानसभा सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार ने जीत दर्ज की थी. उधर, ममता बनर्जी के विधानसभा केंद्र भवानीपुर में भाजपा ने बांग्ला फिल्म जगत की नामचीन हस्ती रुद्रनील घोष को अपना उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस ने सादाब खान को टिकट दिया है.

जनता मर रही है, आयोग बंगाल में 8 चरण में करा रहा चुनाव - अभिषेक

तृणमूल कांग्रेस के सांसद और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने सातवें चरण में भवानीपुर के मित्रा इंस्टीट्यूशन में मतदान किया. उन्होंने दावा किया कि ममता बनर्जी के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस दो तिहाई बहुमत के साथ सत्ता में आयेगी. तृणमूल युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष अभिषेक बनर्जी ने कहा कि बंगाल में जनता मर रही है और भाजपा को फायदा पहुंचाने के लिए चुनाव आयोग 8 चरणों में चुनाव करा रहा है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें