25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डायमंड हार्बर : भाजपा केंद्रीय दल को अपनी ही पार्टी के कार्यकर्ताओं का झेलना पड़ा विरोध

मंगलवार को दक्षिण 24 परगना के डायमंड हार्बर लोकसभा क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ताओं की स्थिति का आकलन करने पहुंचे, जहां भाजपा के केंद्रीय दल को अपने ही दल के कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ा. विरोध करने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं ने दावा किया कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने उस समय सहानुभूति नहीं दिखायी, जब उन्हें अपने घरों से विस्थापित कर कहीं और आश्रय दिया गया था.

कोलकाता.

लोकसभा चुनाव बाद प्रदेश भाजपा के कार्यकर्ताओं के खिलाफ हुई कथित हिंसा के बाद स्थिति का जायजा लेने के लिए भगवा दल के चार सदस्यीय केंद्रीय दल बंगाल दौरे पर है. इस चार सदस्यीय दल में संयोजक बिप्लब देब, पार्टी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद और दो राज्यसभा सदस्य बृजलाल और कविता पाटीदार शामिल हैं. मंगलवार को दक्षिण 24 परगना के डायमंड हार्बर लोकसभा क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ताओं की स्थिति का आकलन करने पहुंचे, जहां भाजपा के केंद्रीय दल को अपने ही दल के कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ा. विरोध करने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं ने दावा किया कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने उस समय सहानुभूति नहीं दिखायी, जब उन्हें अपने घरों से विस्थापित कर कहीं और आश्रय दिया गया था.

इस दिन भाजपा के केंद्रीय दल ने पहले विष्णुपुर इलाके में पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से बात की. केंद्रीय दल ने भाजपा के उन कार्यकर्ताओं से मुलाकात की है, जो चार जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद कथित तौर पर हिंसा के कारण अपने घरों से विस्थापित हो गये हैं. इसके बाद वे आलताबेड़िया की ओर रवाना हुए. आमतला इलाके में केंद्रीय दल के काफिले को असंतुष्ट भाजपा कार्यर्ताओं ने रोका. उन्होंने भाजपा नेता बिप्लब देब का वाहन रोका और उनके समक्ष अपनी शिकायतें रखीं. असंतुष्ट कार्यकर्ताओं का गुस्सा डायमंड हार्बर के स्थानीय भाजपा नेता पर फूट पड़ा. उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव के बाद से ही वे लगातार हमले के शिकार हो रहे हैं. उनका आरोप है कि भाजपा का स्थानीय नेतृत्व पीड़ित कार्यकर्ताओं के साथ खड़ा नहीं है. इतना ही नहीं, भाजपा कार्यकर्ताओं ने आमतला में अपनी पार्टी कार्यालय में भी ताला जड़ा.

राज्य में चुनाव बाद हिंसा तृणमूल की आदत : भाजपा

इधर, भाजपा के केंद्रीय दल ने पीड़ित कार्यकर्ताओं के साथ खड़ा रहने व उन्हें यथासंभव मदद देने का आश्वासन दिया है. भाजपा नेता देब ने पत्रकारों से बातचीत में राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया : चुनाव के नतीजों के बाद तृणमूल कांग्रेस के लिए चुनाव के बाद हिंसा एक आदत बन गयी है. जितनी जल्दी तृणमूल विपक्षी दलों पर हमला करने का अपना रुख बदलेगी, पार्टी के लिए उतना ही बेहतर होगा.

भाजपा केंद्रीय दल का दौरा महज नाटक : तृणमूल

इधर, तृणमूल के नेता शांतनु सेन ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा अपने ही नेताओं के खिलाफ विरोध प्रदर्शन पार्टी के भीतर असंतोष को दर्शाता है. उन्होंने कहा : लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में भाजपा का प्रदर्शन काफी खराब रहा है. यहां की जनता ने भाजपा को नकार दिया है. ऐसे में अपनी कमी को छिपाने के लिए भाजपा बंगाल में चुनाव के बाद हिंसा का आरोप लगा रही है. यहां भाजपा के केंद्रीय दल का दौरा महज एक नाटक है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें