18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यपश्चिम-बंगालWB News : विधानसभा सत्र से सस्पेंड किये गये शुभेंदु अधिकारी, विस अध्यक्ष का अपमान करने का लगा आरोप

WB News : विधानसभा सत्र से सस्पेंड किये गये शुभेंदु अधिकारी, विस अध्यक्ष का अपमान करने का लगा आरोप

28 मार्च 2022 को शुभेंदु समेत पांच बीजेपी विधायकों को सस्पेंड कर दिया गया था. उस सत्र से पहले बीजेपी के दो विधायकों को सस्पेंड कर दिया गया था. कुल सात विधायक सस्पेंड किये गये. हालांकि कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद उनका निलंबन रद्द कर दिया गया था.

पश्चिम बंगाल में भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) को विधानसभा के शीतकालीन सत्र से सस्पेंड कर दिया गया है. आरोप है कि उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी का अपमान किया है. इससे पहले 28 मार्च 2022 को शुभेंदु समेत पांच बीजेपी विधायकों को निलंबित कर दिया गया था. उस सत्र से पहले बीजेपी के दो विधायकों को निलंबित कर दिया गया था. कुल सात विधायक निलंबित किये गये. हालांकि कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद उनका निलंबन रद्द कर दिया गया था. दरअसल, मंगलवार को सत्र की शुरुआत से ही बहस ने हंगामे का रुप ले लिया था. सदन में असंसदीय आचरण के लिए विपक्ष के नेता को निलंबित करने का प्रस्ताव तृणमूल विधायक तापस रॉय ने पेश किया. सत्ता पक्ष के अन्य विधायकों ने इसका समर्थन किया. जिसके बाद शुभेंदु अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया.


विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी के खिलाफ नारेबाजी का आरोप

राज्य विधानसभा में ‘संविधान दिवस’ के मौके पर हुई चर्चा के दौरान शुभेंदु अधिकारी के निलंबन का आदेश जारी किया गया. विधानसभा में नियम 169 के तहत इस विषय पर चर्चा का प्रस्ताव रखा गया था कि ‘‘देश का संविधान किस तरह खतरे में है. चर्चा में भाजपा विधायक शंकर घोष ने हैरानी जताते हुए कहा कि भाजपा छोड़कर गए विधायक विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिए बिना अब भी अपने पदों पर हैं. विधानसभा अध्यक्ष ने बयान को विधानसभा के रिकॉर्ड से हटाने के निर्देश जारी किए, जिसके बाद विपक्ष के नेता अधिकारी के नेतृत्व में भाजपा विधायक आसन के समीप आ गए और बनर्जी के खिलाफ नारे लगाने लगे.

Also Read: WB News : बंगाल को व्यापार शिखर सम्मेलन में 3.76 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मिलेः ममता बनर्जी
भाजपा ने सदन से किया वॉकआउट

भाजपा विधायक दल ने विधानसभा अध्यक्ष के फैसले को ‘असंवैधानिक’ बताया और सदन से वॉकआउट किया. बाद में तृणमूल कांग्रेस के विधायक तापस राय ने अधिकारी के खिलाफ प्रस्ताव पेश कर उन्हें सदन से निलंबित किये जाने की मांग की. जिसे अध्यक्ष ने स्वीकार कर लिया. अधिकारी ने कहा कि अध्यक्ष और सत्तारूढ़ दल असंवैधानिक तरीके से काम कर रहे हैं. भाजपा विधायक दल चालू सत्र में विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने पर विचार कर रहा है.

Also Read: WB News: भाजपा की एजेंसी पाॅलिटिक्स से मुकाबले का संदेश देंगी ममता बनर्जी,लोकसभा सीट जीतने का बताएंगी फार्मूला

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें