1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. spicejet aircraft caught in storm during landing in west bengal durgapur 40 passengers injured vwt

दुर्गापुर में लैंडिंग से पहले 42 सेकंड तक खौफ के साए में रहे यात्री, दिल दहला देने वाला वीडियो आया सामने

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे 42 सेकेंड की इस वीडियो में एक यात्री अपने मोबाइल कैमरे में एक वीडियो कैप्चर कर रहा है और अपने आसपास के कई अन्य लोगों के साथ यह समझाने की कोशिश कर रहा है कि क्या हो रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बड़ा विमान हादसा टला
बड़ा विमान हादसा टला
फोटो : ट्विटर

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में स्पाइसजेट का एक विमान रविवार को काजी नजरुल इस्लाम एयरपोर्ट पर लैंडिंग से पहले काल बैसाखी तूफान में बुरी तरह से फंस गया. हालांकि, विमान के पायलट इस भारी तूफान में भी जहाज को एयरपोर्ट पर लैंडिंग कराने में सफल रहे, लेकिन विमान के हिचकोले खाने से करीब 40 यात्री घायल हो गए, जिसमें 12 की हालत गंभीर बताई जा रही है. स्पाइसजेट का यह विमान मुंबई से दुर्गापुर के लिए उड़ान भरा था.

सोशल मीडिया पर इस विमान हादसे को लेकर दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में यह साफ तरीके से दिखाया गया है कि विमान में सवार यात्रियों के 42 सेकंड का वक्त खौफ के साए में कैसे कटा. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे 42 सेकेंड की इस वीडियो में एक यात्री अपने मोबाइल कैमरे में एक वीडियो कैप्चर कर रहा है और अपने आसपास के कई अन्य लोगों के साथ यह समझाने की कोशिश कर रहा है कि क्या हो रहा है. इस वीडियो में विमान के फर्श पर चीजें फैली हुई हैं, जो शायद एयर टर्बुलेंस के कारण हुई हैं।

केबिन का सामान गिरने से सवारी हुए घायल

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई से उड़ा स्पाइसजेट का विमान यह एयरपोर्ट पर लैंडिंग से ठीक पहले काल बैसाखी तूफान में फंस गया. लैंडिंग से पहले तूफान में फंसा विमान कुछ सेकंड के लिए हवा में ही रुक गया. विमान के तूफान में फंसने के बाद उसके केबिन का सामान गिरने लगा और इसकी वजह से विमान में सवार 40 यात्री घायल हो गए.

10 यात्री की हालत गंभीर, बाबुल सुप्रियो ने जताया दुख

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, विमान की सुरक्षित लैंडिंग के बाद सभी घायलों को उपचार के लिए तत्काल नजदीकी रानीगंज अस्पताल ले जाया गया, जहां 12 की हालत गंभीर बताई जा रही है. अन्य 30 घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. इस हादसे पर पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने ट्वीट करके दुख जताया है.

मुंबई से दुर्गापुर के लिए भरी थी उड़ान

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा कि यह फ्लाइट संख्या SG-945 ने मुंबई से दुर्गापुर के लिए उड़ान भरी थी. ये फ्लाइट तूफान में फंस गई जिसकी वजह से कुछ यात्रियों को चोट आई है. स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा है कि फ्लाइट के दुर्गापुर पहुंचते ही तत्काल चिकित्सकीय सहायता उपलब्ध कराई गई.

स्पाइसजेट ने जताया दुख

स्पाइसजेट एक्सप्रेस ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा है कि हम घायलों को हर संभव चिकित्सकीय सहायता उपलब्ध करा रहे हैं. सभी घायलों का उपचार रानीगंज के अस्पताल में चल रहा है. गंभीर रूप से घायल यात्रियों को चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद अंडाल के लिए रेफर कर दिया है. बताया जा रहा है कि इस हादसे में घायल हुए लगभग सभी यात्रियों को सिर में चोट आई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें