1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. siliguri
  5. tmc was to take action against corrupt forest minister of west bengal mamata banerjee said at alipurduar rally mtj

भ्रष्ट वन मंत्री राजीव बनर्जी के खिलाफ कार्रवाई करने वाली थी तृणमूल, अलीपुरदुआर में बोलीं ममता बनर्जी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भ्रष्ट वन मंत्री राजीव बनर्जी के खिलाफ कार्रवाई करने वाली थी तृणमूल, बोलीं ममता बनर्जी.
भ्रष्ट वन मंत्री राजीव बनर्जी के खिलाफ कार्रवाई करने वाली थी तृणमूल, बोलीं ममता बनर्जी.
PTI

अलीपुरद्वार : तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने वाले वन मंत्री राजीव बनर्जी को ममता बनर्जी ने भ्रष्ट करार दिया है. उन्होंने बुधवार को उत्तर बंगाल के अलीपुरदुआर में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा कि तृणमूल कांग्रेस उसके खिलाफ कार्रवाई करने वाली थी. इसके पहले ही वह भाजपा में शामिल हो गया.

राजीव बनर्जी का नाम लिये बगैर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा कि अच्छा हुआ कि वह पहले ही पार्टी छोड़कर चला गया. ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि उनके कार्यकाल में वन विभाग की भर्तियों में अनियमितताएं पायीं गयीं हैं.

तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ने पार्टी छोड़कर जाने वाले नेताओं पर हमला बोलते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में इन नेताओं को हार मिलेगी और ‘चुनाव के बाद इनकी दुकानें बंद’ हो जायेंगी. उन्होंने कहा, ‘एक व्यक्ति, जिनके पास वन विभाग में ‘वन सहायकों’ की भर्ती की जिम्मेदारी थी, वह भ्रष्ट गतिविधि में संलिप्त पाये गये. हम इसकी जांच करेंगे. हर चीज की जांच की जायेगी. वह व्यक्ति भ्रष्टाचार में लिप्त रहने के बाद अब भाजपा में शामिल हो गया और अब दूसरों को भाषण दे रहा है.’

सिर्फ लालची लोग भी भाजपा में शामिल हो रहे : ममता बनर्जी

राजीव बनर्जी पिछले सप्ताह तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गये और वह प्रदेश सरकार के पूर्व वन मंत्री हैं. तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा के पाले में जाने वालों की आलोचना करते हुए बनर्जी ने दावा किया कि सिर्फ ‘लालची’ ही भाजपा में शामिल हो रहे हैं.

उन्होंने कहा, ‘वे लोग जो पार्टी छोड़कर जाना चाहते हैं, उन्हें तत्काल चले जाना चाहिए. दरवाजे खुले हैं. अगर आप पार्टी में हैं, तो आपके अनुशासित सैनिक की तरह काम करना होगा. मैं आपको बता दूं कि जो दूसरे दल में शामिल हुए हैं, उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव में हार मिलेगी और उनकी दुकानें उसके बाद बंद हो जायेंगी.’

भ्रष्ट नेताओं को खरीद सकती है भाजपा

यहां पार्टी की एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा कुछ भ्रष्ट नेताओं को खरीद सकती है, लेकिन वह तृणमूल कांग्रेस के समर्पित कार्यकर्ताओं को कभी नहीं खरीद पायेगी. मुख्यमंत्री ने ‘भीतरी बनाम बाहरी’ का मुद्दा उठाते हुए कहा कि बंगाल के लोग ही बंगाल पर शासन करेंगे, न कि गुजरात से आने वाले लोगों का शासन होगा.

चार्टर्ड विमान भेजने के लिए ममता ने की भाजपा की आलोचना

तृणमूल कांग्रेस छोड़ने वाले नेताओं को भाजपा में शामिल करने के लिए एक चार्टर्ड विमान भेजने को लेकर भी बनर्जी ने भगवा दल पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके पास प्रवासी श्रमिकों की यात्रा का खर्चा उठाने के लिए धन नहीं है, लेकिन इन भ्रष्ट नेताओं की यात्रा का बंदोबस्त करने के लिए उन्हें पैसे खर्च करने से परहेज नहीं है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें