1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. siliguri
  5. a laborer broke away from kerala before reaching home in a labor special train

श्रमिक स्पेशल ट्रेन में घर पहुंचने से पहले ही एक मजदूर ने तोड़ा दम, केरल से हुआ था रवाना

मालदा टाउन स्टेशन में अाने से ठीक पहले श्रमिक स्पेशल ट्रेन (Shramik special train) से घर लौट रहे एक मजदूर ने दम तोड़ दिया. दूसरे राज्यों से घर लौट रहे बंगाल के श्रमिकों की ट्रेन में मौत की यह तीसरी घटना है. हालांकि, मौत के सही कारण का अभी पता नहीं चल पाया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
श्रमिक स्पेशल ट्रेन.
श्रमिक स्पेशल ट्रेन.
(फाइल फोटो).

मालदा (सिलीगुड़ी) : मालदा टाउन स्टेशन में अाने से ठीक पहले श्रमिक स्पेशल ट्रेन (Shramik special train) से घर लौट रहे एक मजदूर ने दम तोड़ दिया. दूसरे राज्यों से घर लौट रहे बंगाल के श्रमिकों की ट्रेन में मौत की यह तीसरी घटना है. हालांकि, मौत के सही कारण का अभी पता नहीं चल पाया है.

बताया जा रहा है कि मृतक दो दिनों से पेट दर्द, उल्टी व दस्त से परेशान था. परिजनों का कहना है कि श्रमिक स्पेशल ट्रेन में इलाज तो दूर पीने के पानी का भी इंतजाम नहीं था. श्रमिक के शव को मालदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मृत युवक का नाम खातिब शेख (27) था. वह उत्तर मालदा के पुकुरिया थाना अंतर्गत चांदपुर गांव का निवासी था. 4 महीने पहले वह केरल के कायलम इलाके में राजमिस्त्री के सहायक के तौर पर काम करने अपने चचेरे भाई मतिन शेख के साथ गया था. लॉकडाउन के कारण वह केरल में ही फंस गया था. 6 जून को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से अन्य श्रमिकों के साथ खातिब शेख मालदा के लिए रवाना हुआ था.

चचेरे भाई मतिन शेख ने बताया कि 7 जून से खातिब शेख के पेट में दर्द होने लगा. वह बार- बार शौचालय जा रहा था. उल्टी- दस्त भी शुरू हो गयी थी, लेकिन ट्रेन में उसका इलाज नहीं हो सका. सोमवार रात में असहनीय पेट दर्द से उसकी हालत बिगड़नी शुरू हो गयी. मंगलवार सुबह मालदा टाउन स्टेशन में ट्रेन के प्रवेश करने से पहले ही उसकी मौत हो गयी.

चचेरे भाई मतिन शेख ने खातिब की मौत पर रेलवे परिसेवा के खिलाफ नाराजगी जताते हुए मुआवजे की मांग की है. खातिब के घर में पत्नी लकी बीबी के अलावा दो बेटे अंसार शेख (6) व साहिल शेख (4) हैं. लकी बीबी ने बताया कि पति की कमाई पर ही पूरा परिवार निर्भर था.

Posted By : Samir ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें