38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अभिनंदन यात्रा के दौरान एंबुलेंस को भी नहीं दिया गया रास्ता

मालदा : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के नेतृत्व में शहर में निकाली गयी अभिनंदन यात्रा के दौरान मरीजों को ले जा रही एम्बुलेंसों को आयोजकों ने जाने की अनुमति नहीं दी. इसको लेकर मरीजों के परिजनों में खासी नाराजगी है. वहीं, स्कूली विद्यार्थियों के भी रैली के चलते रोक दिये जाने की शिकायत […]

मालदा : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के नेतृत्व में शहर में निकाली गयी अभिनंदन यात्रा के दौरान मरीजों को ले जा रही एम्बुलेंसों को आयोजकों ने जाने की अनुमति नहीं दी. इसको लेकर मरीजों के परिजनों में खासी नाराजगी है.

वहीं, स्कूली विद्यार्थियों के भी रैली के चलते रोक दिये जाने की शिकायत मिली है. सोमवार की दोपहर को मालदा शहर इस यात्रा के चलते ठहर सा गया था. रैली को लेकर आम यात्रियों से लेकर मरीजों के परिजनों और स्कूल प्रशासन में काफी नाराजगी देखी गयी.
इसी दौरान महिला मरीज विनोदा बर्मन (55) एम्बुलेंस में देर तक तड़पती रहीं, लेकिन रैली के आयोजकों पर उनकी एम्बुलेंस को जाने की अनुमति नहीं दिये जाने का आरोप लगा है. हालांकि इसके लिए परिजनों ने आयोजकों से काफी अनुनय विनय की, लेकिन इसका कोई लाभ नहीं हुआ. इसी तरह से करीब एक घंटे तक मरीज एम्बुलेंस में तड़पती रही.
आज दोपहर डेढ़ बजे के करीब भाजपा की अभिनंदन यात्रा शुरु हुई. जब यह यात्रा शहर के नेताजी सुभाष रोड इलाके में पहुंची तो वहां दो दो एम्बुलेंसों को भी रुकना पड़ा. इनमें से एक में ऑक्सीजन पर मरीज को रखा गया था.
मरीज के रिश्तेदार जयदेव बर्मन ने बताया कि पेट में असहनीय दर्द से मरीज तड़प रही थी. इसके बावजूद आयोजकों ने एम्बुलेंस को जाने की अनुमति नहीं दी. जबकि ऐसे मामलों में मानवीय संवेदना का तजाका होता है कि मरीजों को कम से कम जाने दिया जाये. उन्होंने पुलिस को भी इस बारे में सूचित किया.
लेकिन पुलिस भी इस अन्याय को मूकदर्शक बनकर देखती रही. ऐसी हालत में कोई हादसा हो जाये तो उसकी जवाबदेही किसकी होगी? यह एक बड़ा सवाल है. वहीं, शहर के कई गैरसरकारी अंग्रेजी स्कूल के विद्यार्थी भी इस जाम में देर तक फंसे रहे.
तृणमूल के विधायक और इंगलिशबाजार नगरपालिका चेयरमैन नीहार घोष ने कहा कि इस तरह से आम जनता को परेशान करने का कोई औचित्य नहीं है. अगर मरीज के साथ कुछ अनहोनी हो जाती है तो भाजपा नेतृत्व को इसका जवाब देना होगा.
हालांकि भाजपा के जिलाध्यक्ष गोविंद चंद्र मंडल ने बताया कि यात्रा के चलते किसी एम्बुलेंस को रोके जाने की बात सही नहीं है. यह तृणमूल का दुष्प्रचार है. यात्रा में बहुत से वाहन फंसे हुए थे. उनके समर्थकों ने एम्बुलेंसों को जाने अनुमति दी है. हालांकि पुलिस ने कोई कदम नहीं उठाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें