33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी से रवाना हुई ढाका-काठमांडु बस

सिलीगुड़ी : बांग्लादेश की राजधानी ढाका से सिलीगुड़ी पहुंची दो यात्री बस बुधवार को यहां से नेपाल की राजधानी काठमांडु के लिए रवाना हो गई. इससे पहले राज्य मिनी सचिवालय उत्तरकन्या में एक विशेष समारोह का आयोजन किया गया था, जिसमें राज्य के डिवीजनल कमिश्नर बरुण राय सहित परिवहन विभाग के कई आलाधिकारी उपस्थित थे. […]

सिलीगुड़ी : बांग्लादेश की राजधानी ढाका से सिलीगुड़ी पहुंची दो यात्री बस बुधवार को यहां से नेपाल की राजधानी काठमांडु के लिए रवाना हो गई. इससे पहले राज्य मिनी सचिवालय उत्तरकन्या में एक विशेष समारोह का आयोजन किया गया था, जिसमें राज्य के डिवीजनल कमिश्नर बरुण राय सहित परिवहन विभाग के कई आलाधिकारी उपस्थित थे.
उल्लेखनीय है कि सिलीगुड़ी के निकट नेपाल सीमा पानीटंकी से लेकर बांग्लादेश सीमा फूलबाड़ी तक एशियन हाइवे का निर्माण कार्य जोर-शोर से चल रहा है. इससे भारत, नेपाल तथा बांग्लादेश की सीमा जुड़ चुकी है. इसी रूट से ढाका-काठमांडु बस सेवा की शुरूआत की गई है. मंगलवार को 56 यात्रियों को लेकर ढाका से दो बस सिलीगुड़ी पहुंची. भारत-बांग्लादेश सीमा फूलबाड़ी में इन यात्रियों का भव्य स्वागत किया गया. रातभर यात्री सिलीगुड़ी में ही रूके. बुधवार को सभी यात्री इन्हीं दोनों बसों में सवार होकर नेपाल की राजधानी काठमांडु रवाना हो गये.
इस बस में भारत के 11, नेपाल के छह तथा बांग्लादेश के 35 यात्री तथा अधिकारी सवार हैं. बुधवार सुबह बस सिलीगुड़ी से पानीटंकी होते हुए नेपाल सीमा कांकरबीटा चली गई. वहां से भी बस को काठमांडु के लिए रवाना कर दिया गया है. प्रारंभिक तौर पर इस बस सेवा की शुरूआत की गई है. आने वाले दिनों भारत होकर ढांका-काठमांडु बस सेवा नियमित की जायेगी.
इस मौके पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए बांग्लादेश रोड ट्रांसपोर्ट कोरपोरेशन के चेयरमैन मोहम्मद फरीद अहमद भुंइया ने कहा कि शीघ्र ही नियमित बस सेवा की शुरूआत की जायेगी. इससे न केवल आम यात्रियों को लाभ होगा, बल्कि पड़ोसी देशों के साथ संबंध भी मजबूत होंगे.इससे पहले डिवीजनल कमिश्नर बरुण राय ने यात्रियों को सम्मानित भी किया.
उन्होंने कहा कि एशियन हाइवे बनने के बाद तीनों देशों के बीच न केवल यातायात व्यवस्था सुदृढ़ हुई है, बल्कि रिश्ते भी काफी मजबूत हुए हैं. इस क्षेत्र में पर्यटन तथा उद्योग को भी काफी बढ़ावा मिलेगा. बरुण राय ने ही झंडी दिखाकर बस को काठमांडु के लिए रवाना किया.
एसएसबी ने भी किया सम्मानित
इसके साथ ही भारत-नेपाल सीमा पानीटंकी में एसएसबी ने बस के सभी यात्रियों तथा सरकारी प्रतिनिधियों का स्वागत किया. एसएसबी के आइजी श्रीकुमार बंदोपाद्याय स्वयं इस मौके पर उपस्थित थे.इस मौके पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए श्री बंदोपाद्याय ने कहा कि इस प्रकार के पहल से पड़ोसी देश नेपाल तथा बांग्लादेश के साथ भारत के संबंध और मजबूत होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें