VIDEO : गोरखालैंड आंदोलन फिर हुआ हिंसक, आंदोलनकारियों ने फूंका TMC और NBSTC का दफ्तर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मोरचा आंदोलनकारियों ने पुलिस पर किया पथराव, पुलिस के तीन जवान जख्मी, आगजनी में भारी नुकसान

सिलीगुड़ी : गोरखा जनमुक्ति मोरचा (गोजमुमो) का गोरखालैंड आंदोलन बुधवार को एकबार फिर कालिंपोंग में हिंसक हो उठा. मोरचा का युवा विंग के बैनर तले शहर में एक विशाल रैली निकाली गयी. रैली जब तृणमूल कांग्रेस (तृकां) के दफ्तर और राज्य सरकार द्वारा संचालित उत्तर बंगाल राजकीय परिवहन निगम (एनबीएसटीसी) के दफ्तर को फूंक डाला.

सूचना पाते ही दमकल के कई इंजन मौके पर पहुंची और अगलगी को बुझाने का काफी प्रयास किया. लेकिन दोनों दफ्तर जल कर खाक हो गये. हालांकि इस अगलगी में किसी के हताहत होने की पुष्टि नहीं हुई है. वहीं, कालिम्पोंग पर मोरचा आंदोलनकारियों ने पुलिस और केंद्रीय वाहिनी सीआरपीएफ के जवानों पर जमकर पथराव भी किया.

पुलिस और केंद्रीय वाहिनी को आंदोलनकारियों को तितर-बितर करने के लिए कई राउंड हवाई फायरिंग करनी पड़ी और आंसू गैस के गोले दागने पड़े. आंदोलनकारियों के इस पथराव में तीन पुलिस के जवानों के जख्मी होने की पुष्टि हुई है. तीनों का इलाज दार्जिलिंग सदर अस्पताल में चल रहा है.

वहीं, आगजनी में संपत्ति के भारी नुकसान की खबर है. खबर लिखे जाने तक कालिम्पोंग में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. हालात पर कड़ी नजर रखने के लिए कालिम्पोंग पुलिस और केंद्रीय वाहिनी लगातार संयुक्त रूप से पूरे शहर में गश्त लगा रही है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें