1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. pm did aerial survey of amphan affected areas in west bengal cm and governor were together took stock of the damage

पीएम ने पश्चिम बंगाल में अम्फान प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण, सीएम व राज्यपाल थे साथ, नुकसान का लिया जायजा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल में राज्यपाल व सीएम के साथ हवाई सर्वेक्षण कर चक्रवात प्रभावित इलाके का जायजला लेते.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल में राज्यपाल व सीएम के साथ हवाई सर्वेक्षण कर चक्रवात प्रभावित इलाके का जायजला लेते.
twitter

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अपील को स्वीकार करते हुए शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल पहुंचे. सुबह 11:00 बजे वह दमदम हवाई अड्डे पर उतरे, जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने उनका स्वागत किया. पीएम के साथ केंद्रीय पर्यावरण राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो, महिला और बाल विकास राज्यमंत्री देवश्री चौधरी, धर्मेंद्र प्रधान और प्रताप सारंगी भी हैं. हवाई अड्डे पर एक दूसरे से मुलाकात के बाद दो हेलीकॉप्टर से ये सभी हवाई सर्वेक्षण करने के लिए निकले. पढ़िए अजय कुमार की रिपोर्ट.

दो हेलीकॉप्टर से हवाई सर्वेक्षण

हवाई सर्वेक्षण के लिए एक हेलीकॉप्टर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़, जबकि दूसरे से केंद्रीय मंत्रियों ने उड़ान भरी. इन लोगों ने सबसे पहले उत्तर 24 परगना के चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया. गोसाबा, बसीरहाट, बनगांव होते हुए पीएम और सीएम का हेलीकॉप्टर दक्षिण 24 परगना पहुंचा, जहां सुंदरबन, मीनाखां सहित समुद्र तटीय क्षेत्रों के ऊपर उड़ान भरता रहा. प्रधानमंत्री ने हेलीकॉप्टर से चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों में हुए नुकसान का आंकलन किया. हेलीकॉप्टर में ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रधानमंत्री को हालात से अवगत करा रही थीं.

बंगाल में भारी तबाही, 80 लोगों की मौत

48 घंटे से अधिक का समय बीत जाने के बाद भी इन क्षेत्रों में अभी भी पानी जमा हुआ है. सड़कों पर टूटे पड़े पेड़, बिजली के खंभे, तार आदि जस के तस बिखरे पड़े हैं. संचार व्यवस्था ठप हो जाने की वजह से यहां बिजली आपूर्ति भी नहीं हो पा रही. बिजली का कनेक्शन नहीं होने के कारण पानी आदि की आपूर्ति भी संभव नहीं हो पा रही है. इसलिए लोग काफी परेशानी में हैं. एनडीआरएफ की 23 टीम और राज्य प्रशासन की टीम मिलकर लोगों के लिए राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है. दोपहर के करीब हवाई सर्वेक्षण के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हेलीकॉप्टर बसीरहाट कॉलेज मैदान में उतरा है. अब सीएम के साथ उनकी बैठक होगी, जिसमें नुकसान का आंकलन किया जायेगा. तूफान से बंगाल में 80 लोगों की मौत हो चुकी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें