1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. passenger train number 08520 derailed from railway track near harishchandra station of katihar divison abk

कटिहार डिवीजन के हरिश्चंद्रपुर स्टेशन के पास पटरी से उतरी पैसेंजर ट्रेन, हादसे में सारे यात्री सुरक्षित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कटिहार डिवीजन के हरिश्चंद्रपुर स्टेशन के पास पटरी से उतरी पैसेंजर ट्रेन
कटिहार डिवीजन के हरिश्चंद्रपुर स्टेशन के पास पटरी से उतरी पैसेंजर ट्रेन
प्रभात खबर

Bengal Train Accident: पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी से मालदा कोर्ट स्टेशन जाने वाली 08520 डेमू पैसेंजर ट्रेन रविवार को हादसे की शिकार हो गई. कोरोना संकट के बीच ट्रेन रविवार शाम करीब 4:52 बजे हरिश्चंद्रपुर स्टेशन के पास पटरी से उतरी. हालांकि, स्टेशन में जाने के दौरान ट्रेन की रफ्तार कम थी. लिहाजा किसी तरह की अनहोनी नहीं हुई. बताया जाता है हादसे के वक्त ट्रेन में सौ पैसेंजर सवार थे. इस घटना के बाद आरपीएफ की टीम भी मौके पर पहुंची.

बताया जाता है कि पैसेंजर ट्रेन जैसे ही पटरी से उतरी आसपास के गांवों के लोग भी मौके पर पहुंच गए. हालांकि, हादसे में किसी के हताहत नहीं होने की खबर पाकर सभी ने राहत की सांस ली. वहीं, ट्रेन के पटरी से उतरने की सूचना मिलने पर हरिश्चंद्रपुर और कुमेदपुर स्टेशन से रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारी मौके पर पहुंचे. स्थानीय रेलवे अधिकारियों के मुताबिक इस हादसे की सूचना कटिहार डिवीजन को दी गई है. रेलवे ने दुर्घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है.

इस संबंध में कटिहार रेलवे डिवीजन के डीआरएम रविंद्र कुमार वर्मा ने बताया कि पैसेंजर ट्रेन पटरी से उतरी है. उसमें 100 पैसेंजर सवार थे. सभी यात्रियों को दूसरी ट्रेन से आगे भेज दिया गया है. वहीं, उन्होंने कहा कि पूरी घटना की जांच के लिए कमेटी की गठन की गई है. रेलवे की ओर से पूरे घटना की तफ्तीश की जा रही है. घटना के बाद ट्रैक पर कुछ घंटे के लिए ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा. हालांकि, कोरोना संकट में उतनी ट्रेन नहीं चल रही है. जिससे रेलवे अधिकारियों ने राहत की सांस भी ली और ट्रैक क्लीयर कराया. (सिलीगुड़ी से जितेंद्र पांडेय की रिपोर्ट)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें