24.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ऐतिहासिक ‘होलोंग बंगले’ में लगी आग की जांच के आदेश

राज्य सरकार ने बुधवार को अलीपुरदुआर जिले में स्थित प्रसिद्ध ‘होलोंग बंगले’ में लगी आग की जांच के आदेश दिये हैं.

संवाददाता, कोलकाता

राज्य सरकार ने बुधवार को अलीपुरदुआर जिले में स्थित प्रसिद्ध ‘होलोंग बंगले’ में लगी आग की जांच के आदेश दिये हैं. विशेष जांच कमेटी का गठन किया गया है. वन मंत्री बीरबाहा हांसदा ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि मंगलवार की रात करीब नौ बजे लगी आग में जलकर खाक हुए लोकप्रिय पर्यटन लॉज में जल्द ही विशेषज्ञों की टीम जाकर आग के कारणों का पता लगायेगी. हांसदा ने कहा: चूंकि बंगला 15 जून से बंद था, इसलिए हमें घटना के पीछे के कारणों का पता लगाने के लिए मौके पर जाकर निरीक्षण करना होगा. उन्होंने कहा: प्रारंभिक रिपोर्ट में शॉर्ट सर्किट की बात कही गयी है.

हांसदा ने कहा कि लकड़ी का यह बंगला राज्य के लिए एक संपत्ति है और लोगों की इससे काफी भावनाएं और पुरानी यादें जुड़ी हुई हैं.यह पूछने पर क्या राज्य सरकार इस एतिहासिक इमारत का जीर्णोद्धार करेगी, मंत्री ने कहा: हम मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश के अनुसार कार्य करेंगे. जलदापाड़ा राष्ट्रीय उद्यान के अंदर स्थित लॉज में आग लगने से किसी के घायल होने या मौत की कोई खबर नहीं है. बताया गया है कि घटना के बाद बुधवार को उत्तर बंगाल के मुख्य वनपाल भास्कर जेवी जांच के लिए जलदापाड़ा नेशनल पार्क पहुंचे. उल्लेखनीय है कि यह बंगला 1967 में बनाया गया था, जो पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र रह चुका है. जलदापाड़ा जाने वाले लोग कम से कम एक बार यहां जरूर आते थे.

नवनिर्वाचित सांसद टिग्गा ने साजिश की आशंका जतायी

इस घटना को लेकर अलीपुरदुआर से नवनिर्वाचित भाजपा सांसद मनोज टिग्गा ने सवाल उठाया है. उन्होंने आशंका जाहिर करते हुए कहा कि 15 जून से अगर बंगला बंद है, तो वहां एसी किसने चलाया. पिछले कुछ दिनों से उत्तर बंगाल में बारिश हो रही है, तो ऐसे मौसम में किसने ‘एसी’ चलाया. कहीं इसके पीछे कोई षड्यंत्र तो नहीं है. टिग्गा ने कहा कि इस बंगले के साथ यहां के लोगों की भावनाएं जुड़ी हुई हैं. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ज्योति बसु प्राय: यहां आया करते थे. बॉलीवुड व टॉलीवुड के अभिनेता-अभिनेत्री से लेकर कई जानी-मानी हस्तियों ने इस बंगले में वक्त गुजारा है. उन्होंने कहा कि इस घटना की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें