1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. more than 100 purohits joined tmc before uttar pradesh cm yogi adityanath addressed rally at gazole in malda district of west bengal mtj

योगी आदित्यनाथ के मालदा दौरे से पहले 100 से अधिक पुरोहित तृणमूल में शामिल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
योगी आदित्यनाथ की बंगाल यात्रा से पहले मालदा में 100 से अधिक पुरोहितों ने टीएमसी का झंडा थामा.
योगी आदित्यनाथ की बंगाल यात्रा से पहले मालदा में 100 से अधिक पुरोहितों ने टीएमसी का झंडा थामा.
Prabhat Khabar

मालदा : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मालदा दौरे से ठीक पहले पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस ने बड़ी संख्या में पुरोहित समाज के लोगों को पार्टी में शामिल कराकर भाजपा को करार जवाब दिया है. मंगलवार को तृणमूल युवा कांग्रेस के अध्यक्ष प्रसेनजित दास के नेतृत्व में 100 से अधिक पुरोहित समाज के लोगों ने तृणमूल का झंडा थाम लिया.

इस अवसर पर तृणमूल कांग्रेस के जिला चेयरमैन तथा राज्य के पूर्व मंत्री कृष्णेंदु नारायण चौधरी, तृणमूल कांग्रेस के शहर अध्यक्ष नरेंद्रनाथ तिवारी समेत अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित थे. सभा को संबोधित करते हुए तृणमूल युवा कांग्रेस के अध्यक्ष प्रसेनजित दास ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आदर्श व सिद्धांतों से प्रभावित होकर तथा तीसरी बार उन्हें मुख्यमंत्री बनाने के संकल्प के साथ आज 100 से अधिक पुरोहितों ने तृणमूल कांग्रेस का दामन थामा.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पुरोहित समाज के लिए भत्ता चालू किया है, जिससे वे लोग लाभान्वित हो रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि यदि राज्य में तीसरी बार ममता बनर्जी की सरकार बनती है, तो पुरोहित समाज के कल्याण के लिए और अधिक काम होगा. तृणमूल नेता ने कहा कि आज तृणमूल में शामिल होने वाले पुरोहित समाज के लोगों के जरिये विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के हजारों समर्थक आने वाले दिनों में तृणमूल कांग्रेस में शामिल होंगे.

कार्यक्रम में मौजूद तृणमूल कांग्रेस के जिला चेयरमैन तथा राज्य के पूर्व मंत्री कृष्णेंदु चौधुरी ने योगी आदित्यनाथ पर कटाक्ष करते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ खुद को स्वामी विवेकानंद समझते हैं. उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने युवा समाज को नयी दिशा दी थी, जबकि योगी आदित्यनाथ इसके खिलाफ काम कर रहे हैं.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें