28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिविल सेवा परीक्षा के लिए चलेगी स्पेशल मेट्रो

रविवार (16 जून) को होने वाली सिविल सेवा परीक्षा के दिन मेट्रो रेलवे अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए स्पेशल मेट्रो सेवा उपलब्ध करायेगा. इसके लिए मेट्रो ने शेड्यूल में भी बदलाव किया है. पहली मेट्रो की टाइमिंग भी आगे बढ़ा दी गयी है.

कोलकाता.

रविवार (16 जून) को होने वाली सिविल सेवा परीक्षा के दिन मेट्रो रेलवे अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए स्पेशल मेट्रो सेवा उपलब्ध करायेगा. इसके लिए मेट्रो ने शेड्यूल में भी बदलाव किया है. पहली मेट्रो की टाइमिंग भी आगे बढ़ा दी गयी है. यानी सुबह नौ बजे के स्थान पर सुबह सात बजे से ही मेट्रो सेवा उपलब्ध होगी. इस रविवार को कवि सुभाष मेट्रो स्टेशन और दमदम मेट्रो स्टेशन से सुबह सात बजे पहली मेट्रो रवाना होगी. जबकि दक्षिणेश्वर से सुबह 7.15 बजे पहली मेट्रो रवाना होगी. रविवार को सुबह सात बजे से नौ बजे के बीच कवि सुभाष और दक्षिणेश्वर के बीच आठ अतिरिक्त मेट्रो उपलब्ध होंगी. ब्लू लाइन (दक्षिणेश्वर से कवि सुभाष) पर मेट्रो सेवाएं आमतौर पर रविवार को सुबह 9 बजे से शुरू होती हैं.

रविवार को अप व डाउन लाइन में कुल 130 मेट्रो के स्थान पर 138 मेट्रो ट्रेनें चलेंगी. इनमें से 133 दक्षिणेश्वर और कवि सुभाष के बीच चलेंगी. सुबह सात बजे से नौ बजे तक आधे घंटे के अंतराल पर मेट्रो अप और डाउन लाइन पर मिलेंगी, हालांकि अंतिम सेवा के शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

मेट्रो रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कौशिक मित्रा ने कहा, ‘हम यूपीएससी परीक्षा के लिए अगले रविवार को कुछ विशेष मेट्रो चलायेंगे. लेकिन सिर्फ परीक्षा देने वाले ही नहीं आम यात्री भी इस मेट्रो में सवार हो सकते हैं.’

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें