1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. mamata banerjee to meet top trinamool congress leaders at kalighat will make active stratedgy against bjp mtj

कालीघाट में तृणमूल की मेगा मीटिंग, भाजपा के खिलाफ नयी व प्रभावी रणनीति पर दिग्गजों के साथ मंत्रणा करेंगी ममता

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ममता आज करेंगी तृणमूल की मेगा मीटिंग
ममता आज करेंगी तृणमूल की मेगा मीटिंग
Prabhat Khabar

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी शनिवार को अपने कालीघाट स्थित आवास में पार्टी नेताओं के साथ अहम बैठक करेंगी. समझा जाता है कि बैठक में विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा से निबटने के लिए नयी व प्रभावी रणनीति पर चर्चा की जा सकती है. तृणमूल का जोर इस बात पर होगा कि विधानसभा चुनाव के बाद राज्य के प्रति केंद्र की भाजपा नीत एनडीए सरकार के तल्ख रवैये से कैसे निबटा जाये.

एक वरिष्ठ तृणमूल नेता का मानना है कि भाजपा का शीर्ष नेतृत्व लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित यहां की ममता सरकार को परेशान कर रहा है. उक्त बैठक में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ सुब्रत बख्शी, सौगत राय, शोभनदेव चट्टोपाध्याय, महुआ मोइत्रा व पार्टी की युवा इकाई के प्रमुख अभिषेक बनर्जी और पार्टी के प्रचार सलाहकार प्रशांत किशोर (पीके) व टीएमसी के सभी आला नेता शामिल होंगे.

बैठक में आसन्न उपचुनावों के लिए तृणमूल की रणनीति पर भी विचार-विमर्श होगा. दक्षिण कोलकाता की भवानीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है, जहां से तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी चुनाव लड़ने वाली हैं. तृणमूल सूत्रों की मानें, तो पार्टी में जनता का ध्यान खींचने के लिए जन-अभियान छेड़ने पर चर्चा हो सकती है.

विकास कार्यों पर चर्चा कर सकती है तृणमूल कांग्रेस

बैठक में पार्टी के विकास कार्यों पर भी विमर्श होगा. चक्रवात ‘यश’ से प्रभावित लोगों के लिए ‘दुआरे त्राण’ (आपके दरवाजे पर राहत) शिविर को ज्यादा से ज्यादा प्रभावी बनाने पर भी चर्चा हो सकती है. शनिवार की बैठक में तृणमूल छोड़ कर भाजपा में गये दल-बदलुओं की वापसी की संभावनाओं पर भी गंभीर मंत्रणा हो सकती है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि इस पर अंतिम फैसला ममता बनर्जी लेंगी.

टीएमसी नेताओं ने कहा कि बैठक में इस बात पर विचार-विमर्श किया जायेगा कि पार्टी नेतृत्व को केंद्रीय नेतृत्व द्वारा परेशान करने के प्रयास से राजनीतिक रूप से कैसे निबटा जाये. इसमें उसके द्वारा राज्य के पूर्व मुख्य सचिव आलापन बंद्योपाध्याय सहित राज्य की नौकरशाही को निशाना बनाना, टीएमसी नेताओं के खिलाफ सीबीआई छापेमारी और चुनाव बाद की हिंसा की छिटपुट घटनाओं को सांप्रदायिक विमर्श प्रदान करने का प्रयास शामिल है.

टीएमसी की बैठक में जन अभियन पर चर्चा संभव

सूत्रों ने कहा कि टीएमसी को परेशान करने के प्रयासों की ओर जनता का ध्यान केंद्रित करने के लिए एक जन अभियान पर चर्चा होने की संभावना है. बैठक में पार्टी के विकास कार्यों के मुद्दे पर भी विचार-विमर्श होने की संभावना है, जिसे राज्य सरकार द्वारा लागू किया जा रहा है. इसमें चक्रवात यश के बाद लोगों की मदद करने के लिए नव घोषित दुआरे त्राण (आपके दरवाजे पर राहत) शामिल है.

तृणमूल कांग्रेस के इस वरिष्ठ नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, पार्टी की युवा इकाई के प्रमुख अभिषेक बनर्जी और वरिष्ठ नेता सुब्रत बख्शी मार्गदर्शन करेंगे कि इन सामाजिक कल्याण कार्यक्रमों को कैसे लागू किया जाये और चक्रवात और कोरोना वायरस से प्रभावित गरीबों को मदद पहुंचायी जाये.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें