1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. mamata banerjee lashed out at central government of bjp said will not allow bengal to be broken into pieces mtj

बंगाल के टुकड़े-टुकड़े नहीं करने देंगे, केंद्र की भाजपा सरकार पर बरसीं ममता बनर्जी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उत्तर बंगाल को केंद्रशासित प्रदेश बनाने के मुद्दे पर भड़कीं ममता बनर्जी
उत्तर बंगाल को केंद्रशासित प्रदेश बनाने के मुद्दे पर भड़कीं ममता बनर्जी
Prabhat Khabar

कोलकाताः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा है कि वह केंद्र सरकार को बंगाल के टुकड़े-टुकड़े नहीं करने देंगी. यदि केंद्र सरकार यह सोचती है कि वह जलपाईगुड़ी, अलीपुरदुआर, कूचबिहार और दार्जीलिंग को बेच देगी, तो वह ऐसा नहीं होने देंगी. बंगाल में बांटो और राज करो की भाजपा की नीति को वह सफल नहीं होने देंगी.

उत्तर बंगाल को केंद्र शासित प्रदेश बनाये जाने की भाजपा सांसद की मांग की भर्त्सना करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि यह कोई राजशाही नहीं कि अपनी मनमर्जी से राज्य को तोड़ देंगे. यह राज्य सरकार की मर्जी के बगैर नहीं हो सकता.

उन्होंने कहा कि केंद्रशासित प्रदेश का मतलब होता है लोगों के अधिकार छीन लेना. जिस तरह से कश्मीर में लोगों के अधिकार छीन लिये गये. उनके जीने का अधिकार छीन लिया गया, वैसा बंगाल में कभी नहीं होने देंगे.

बंगाल में लॉकडाउन पर अहम घोषणा के लिए राज्य सचिवालय नबान्न में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में ममता बनर्जी ने ये बातें कहीं. तृणमूल सुप्रीमो ने दावा किया कि उनकी सरकार ने 10 साल में उत्तर बंगाल में बहुत काम किया है. कई मामले में दक्षिण बंगाल से ज्यादा काम उत्तर बंगाल में हुआ है. वहां कुछ नहीं था, अब सब कुछ है.

ममता बनर्जी ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि उनकी सरकार उत्तर बंगाल को सजा रही है. वहां कुछ भी नहीं था. तृणमूल कांग्रेस की सरकार में अफ्रीकन सफारी बना, विश्व बांग्ला क्रीड़ा केंद्र बना, पंचानन वर्मा यूनिवर्सिटी बना, सचिवालय की स्थापना की गयी, भवाई सेतु बना, जोई ब्रिज बना.

बंगाल को कश्मीर नहीं बनने देंगे

ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्रशासित प्रदेश बनाकर क्या बंगाल को कश्मीर बना देना चाहते हैं. कश्मीर की तरह लोगों के अधिकार छीन लेंगे. लोगों को नजरबंद कर देंगे. टीएमसी चीफ ने कहा कि किसी ने बंगाल को तोड़ने की कोशिश की, तो यहां की जनता उसे करारा जवाब देगी.

उन्होंने कहा कि बंगाल चुनाव में इतनी बड़ी हार के बावजूद उन्हें शर्म नहीं आती. तृणमूल सुप्रीमो ने कहा कि पश्चिम बंगाल का मतलब पश्चिम बंगाल है. दक्षिण बंगाल और उत्तर बंगाल दोनों पश्चिम बंगाल ही है. दक्षिण बंगाल और उत्तर बंगाल दोनों उन्हें समान रूप से प्रिय है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें