31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बंगाल के टुकड़े-टुकड़े नहीं करने देंगे, केंद्र की भाजपा सरकार पर बरसीं ममता बनर्जी

Mamata Banerjee News, North Bengal, Union Territory: ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्रशासित प्रदेश बनाकर क्या बंगाल को कश्मीर बना देना चाहते हैं.

कोलकाताः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा है कि वह केंद्र सरकार को बंगाल के टुकड़े-टुकड़े नहीं करने देंगी. यदि केंद्र सरकार यह सोचती है कि वह जलपाईगुड़ी, अलीपुरदुआर, कूचबिहार और दार्जीलिंग को बेच देगी, तो वह ऐसा नहीं होने देंगी. बंगाल में बांटो और राज करो की भाजपा की नीति को वह सफल नहीं होने देंगी.

उत्तर बंगाल को केंद्र शासित प्रदेश बनाये जाने की भाजपा सांसद की मांग की भर्त्सना करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि यह कोई राजशाही नहीं कि अपनी मनमर्जी से राज्य को तोड़ देंगे. यह राज्य सरकार की मर्जी के बगैर नहीं हो सकता.

उन्होंने कहा कि केंद्रशासित प्रदेश का मतलब होता है लोगों के अधिकार छीन लेना. जिस तरह से कश्मीर में लोगों के अधिकार छीन लिये गये. उनके जीने का अधिकार छीन लिया गया, वैसा बंगाल में कभी नहीं होने देंगे.

Also Read: सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद बंगाल में ‘एक राष्ट्र-एक राशन कार्ड’ योजना लागू करेगी ममता सरकार

बंगाल में लॉकडाउन पर अहम घोषणा के लिए राज्य सचिवालय नबान्न में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में ममता बनर्जी ने ये बातें कहीं. तृणमूल सुप्रीमो ने दावा किया कि उनकी सरकार ने 10 साल में उत्तर बंगाल में बहुत काम किया है. कई मामले में दक्षिण बंगाल से ज्यादा काम उत्तर बंगाल में हुआ है. वहां कुछ नहीं था, अब सब कुछ है.

ममता बनर्जी ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि उनकी सरकार उत्तर बंगाल को सजा रही है. वहां कुछ भी नहीं था. तृणमूल कांग्रेस की सरकार में अफ्रीकन सफारी बना, विश्व बांग्ला क्रीड़ा केंद्र बना, पंचानन वर्मा यूनिवर्सिटी बना, सचिवालय की स्थापना की गयी, भवाई सेतु बना, जोई ब्रिज बना.

Also Read: बंगाल का एक और विभाजन! उत्तर बंगाल के इन जिलों को मिलाकर केंद्रशासित प्रदेश बनाने की चर्चा
बंगाल को कश्मीर नहीं बनने देंगे

ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्रशासित प्रदेश बनाकर क्या बंगाल को कश्मीर बना देना चाहते हैं. कश्मीर की तरह लोगों के अधिकार छीन लेंगे. लोगों को नजरबंद कर देंगे. टीएमसी चीफ ने कहा कि किसी ने बंगाल को तोड़ने की कोशिश की, तो यहां की जनता उसे करारा जवाब देगी.

उन्होंने कहा कि बंगाल चुनाव में इतनी बड़ी हार के बावजूद उन्हें शर्म नहीं आती. तृणमूल सुप्रीमो ने कहा कि पश्चिम बंगाल का मतलब पश्चिम बंगाल है. दक्षिण बंगाल और उत्तर बंगाल दोनों पश्चिम बंगाल ही है. दक्षिण बंगाल और उत्तर बंगाल दोनों उन्हें समान रूप से प्रिय है.

Also Read: West Bengal News Today Lockdown: बंगाल में लॉकडाउन 1 जुलाई तक बढ़ा, ममता बोलीं, मॉल खुले, बस, मेट्रो, लोकल ट्रेन बंद

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें