23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ज्वेलरी स्कीम के नाम पर 17 करोड़ की ठगी, तीन गिरफ्तार

स्कीम की मियाद पूरी होने के बाद न रुपये लौटाये और न ही गहने दिये अदालत ने तीनों को 10 दिनों की हिरासत में भेजा कोलकाता : आभूषण स्कीम के नाम पर निवेशकों से 17 करोड़ रुपये की ठगी के आरोप में पुलिस ने सेनको ज्वेलरी पैलेस आभूषण प्राइवेट लिमिटेड के तीन निदेशकों को गिरफ्तार […]

स्कीम की मियाद पूरी होने के बाद न रुपये लौटाये और न ही गहने दिये
अदालत ने तीनों को 10 दिनों की हिरासत में भेजा
कोलकाता : आभूषण स्कीम के नाम पर निवेशकों से 17 करोड़ रुपये की ठगी के आरोप में पुलिस ने सेनको ज्वेलरी पैलेस आभूषण प्राइवेट लिमिटेड के तीन निदेशकों को गिरफ्तार किया है. कंपनी के निदेशक अर्जुन सेन (56), अनिर्बान सेन (35) और अनिरुद्ध सेन (25) को न्यू अलीपुर इलाके के केपी लेन के एक मकान से बुधवार रात कड़ी मशक्कत के बाद गिरफ्तार किया गया. ठगी के शिकार यादवपुर निवासी कृष्णेंदू बोस ने आरोपियों के खिलाफ चार अगस्त को टॉलीगंज थाने में शिकायत दर्ज करायी थी. तब से पुलिस इनकी तलाश कर रही थी. आरोपियों को गुरुवार को अलीपुर कोर्ट में पेश किया गया. अदालत ने उन्हें 10 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया.
कैसे की थी ठगी: संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) विशाल गर्ग ने बताया कि रासबिहारी रोड पर लेक मॉल के पास आरोपियों का ज्वेलरी शोरूम है. वर्ष 2012 के नवंबर महीने में कंपनी के निदेशकों ने धनवृष्टि व स्वर्ण तृषा के नाम से दो स्कीम लॉन्च की. स्कीम में निवेश करने पर तय समय के बाद ज्यादा रुपये या ज्वेलरी देने का प्रलोभन दिया गया. कंपनी इन दोनों स्कीम के जरिये अबतक 17 करोड़ रुपये बाजार से उठा चुकी थी.
मामले में शामिल कंपनी के कुछ और निदेशक फरार हैं. पुलिस उनकी तलाश कर रही है.पुलिस के मुताबिक, निवेश की मियाद पूरी होने के बाद जब निवेशक रासबिहारी रोड स्थित कंपनी के शोरूम पहुंचे तो निदेशकों ने जमाकर्ताओं के पैसे वापस करने से इनकार कर दिया. इसके बाद इनके खिलाफ स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी. पुलिस ने जांच शुरू की तो सभी निदेशक फरार हो गये. तकरीबन एक महीने की जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि तीन फरार निदेशक न्यू अलीपुर इलाके में एक घर में छिपे हैं. इस सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी की.
आलमारी में छुपे थे आरोपी
पुलिस जब आरोपियों को पकड़ने पहुंची तो घर की लाइट बंद कर दी गयीं. गेट भी नहीं खोला गया और अंदर से घर की महिलाओं ने वहां किसी के मौजूद नहीं होने की जानकारी दी. पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद दरवाजा खुलवाया और लाइट जलाकर पूरे घर की तलाशी ली तो चौथे तल्ले पर अलग-अलग आलमारी में तीनों निदेशक छिपे मिले. उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. इन्हें पकड़ने के लिए पुलिस ने घर के आसपास पूरी नाकेबंदी कर दी थी.
20 लाख ठगने की शिकायत उल्टाडांगा थाने में भी दर्ज है : गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ उल्टाडांगा थाने में भी शिकायत दर्ज है. बासब चक्रवर्ती नाम के शख्स ने 20 लाख रुपये की ठगी की शिकायत दर्ज करायी है. पुलिस इस मामले की भी जांच कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें