30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शुरू हुई जसीडीह-बांका रेल सेवा, जानें…किस-किस स्टेशन पर रूकेगी ट्रेन

देवघर/जसीडीह /कोलकाता: रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु ने बुधवार को रेलवे बोर्ड, नई दिल्ली के कार्यालय से अॉनलाइन हरी झंडी दिखा कर बहुप्रतिक्षित जसीडीह-बांका पैसेंजर ट्रेन (53581 अप व 53582 डाउन) को जसीडीह स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार से बुधवार को रवाना किया. इस अवसर पर उनके साथ रेलवे बोर्ड के कार्यालय में रेल राज्य […]

देवघर/जसीडीह /कोलकाता: रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु ने बुधवार को रेलवे बोर्ड, नई दिल्ली के कार्यालय से अॉनलाइन हरी झंडी दिखा कर बहुप्रतिक्षित जसीडीह-बांका पैसेंजर ट्रेन (53581 अप व 53582 डाउन) को जसीडीह स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार से बुधवार को रवाना किया. इस अवसर पर उनके साथ रेलवे बोर्ड के कार्यालय में रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा समेत खगड़िया के सांसद महबूब आलम कैशर, मधेपुरा के सांसद पप्पू यादव आदि मौजूद थे.
रेल मंत्री ने कहा कि लंबे समय आम लोग इसकी मांग कर रहे थे. कहा कि इस रूट पर ट्रेन के परिचालन के लिए जसीडीह व बांका के बीच सभी स्टेशनों में सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है. श्री सिन्हा ने बांका-जसडीह के अलावा दानापुर-सहरसा के बीच जनहित एक्सप्रेस, जयपुर-कटिहार के बीच चलने वाली ट्रेनों को एक साथ रवाना किया. उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बड़े पैमाने पर लाइन बिछाने का काम किया जायेगा. ताकि बड़े पैमाने पर लोग आसानी से अपनी यात्रा पूरी करेंगे.
रेलमंत्री ने कई ट्रेनों को दिखायी हरी झंंडी
रेलमंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु और रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने बुधवार को दिल्ली स्थित रेलवे भवन कार्यालय से चार ट्रेनों को ऑनलाइन हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान 13205/13206 दानापुर-सहरसा जनहित एक्सप्रेस ट्रेन के साथ 15283/15284 जयनगर-सहरसा जानकी एक्सप्रेस को कटिहार तक, 18697/18697 पटना-मुरलीगंज कोशी एक्सप्रेस को पूर्णियां कोर्ट तक जबकि 153581/53582 जसीडीह-चंदन पैसेंजर को बांका स्टेशन तक विस्तारीकरण को रेलमंत्री ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान रेल भवन में खगड़िया लोकसभा से सांसद चौधरी महबूब अली कैसर और रेलबोर्ड सदस्य (रेल यातायात) मो. जमशेद के साथ रेल बोर्ड के अन्य अधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान जसीडीह स्टेशन पर पूर्व सांसद पुतुल देवी, विधायक नारायण दास और आसनसोल मंडल के मंडल प्रबंधक एके सचन के साथ अन्य स्थानों पर वहा के मंडल प्रबंधक व अन्य अधिकारी मौजूद रहे.
जसीडीह से बांका की दूरी 61.2 किलोमीटर है. ट्रेन जसीडीह से खुलने के बाद देवघर, चांदन, भलुआ हॉल्ट, कटोरिया, करझोंसा, कंकवारा हॉल्ट व स्टेशन पर रूकते हुए बांका स्टेशन पहुंचेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें