23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एग्जिट पोल में तृणमूल की वापसी के संकेत

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस फिर वापसी करती दिख रही है. विभिन्न संस्थाओं के एग्जिट पोल में तृणमूल कांग्रेस को वाम मोरचा-कांग्रेस गंठबंधन से आगे दिखाया गया है. हालांकि 19 मई को मतगणना के बाद ही फैसला होगा. असम में भाजपा गंठबंधन की सरकार बनने की संभावना है. कोलकाता: पश्चिम […]

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस फिर वापसी करती दिख रही है. विभिन्न संस्थाओं के एग्जिट पोल में तृणमूल कांग्रेस को वाम मोरचा-कांग्रेस गंठबंधन से आगे दिखाया गया है. हालांकि 19 मई को मतगणना के बाद ही फैसला होगा. असम में भाजपा गंठबंधन की सरकार बनने की संभावना है.
कोलकाता: पश्चिम बंगाल में एक बार फिर तृणमूल कांग्रेस की सरकार बनने की संभावना है. एबीपी आनंद व एसी निल्सन द्वारा किये गये एग्जिट पोल के अनुसार, बंगाल में फिर से तृणमूल कांग्रेस का कब्जा होगा. हालांकि इस सर्वे में तृणमूल कांग्रेस की सीटें पहले की अपेक्षा कम होने की संभावना जतायी गयी है.

राज्य में छह चरण में सात दिनों तक मतदान हुआ था. बंगाल के 294 सीटों में से 163 सीट पर तृणमूल कांग्रेस जीत दर्ज कर सकती है, जबकि वाम मोरचा-कांग्रेस गंठबंधन को 126 सीट मिलने की संभावना है. एग्जिट पोल में भाजपा को सिर्फ एक सीट दी गयी है जबकि अन्य को चार सीट मिलने की उम्मीद है.

लेकिन साथ ही यह भी कहा गया है कि 294 में से 25 सीटों पर तृणमूल कांग्रेस के जीत का अंतर सिर्फ पांच प्रतिशत का होगा. इसलिए इन 25 सीटों पर उलटफेर भी हो सकता है. तृणमूल कांग्रेस अगर इन 25 सीटों पर बहुमत नहीं हासिल कर पाती है तो वह सत्ता में नहीं बना पायेगी और तृणमूल की कुल सीटें कम होकर 138 रह जायेंगी और यह सभी सीटें अगर वामो-कांग्रेस गंठबंधन की ओर जाते हैं तो उनके सीटों की संख्या कुल मिला कर 151 हो जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें