33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हटाये गये उत्तर 24 परगना के एसपी व दक्षिण 24 परगना के डीएम

।।विकास कुमार गुप्ता।। कोलकाता : राज्य में होनेवाले चौथे चरण के चुनाव से पहले चुनाव आयोग ने एक बार फिर सख्त कदम उठाते हुए प्रशासनिक अधिकारियों में फेरबदल किया है. चुनाव अायोग सूत्रों के मुताबिक आयोग ने उत्तर 24 परगना के पुलिस अधीक्षक तन्मय राय चौधरी व दक्षिण 24 परगना के डीएम पीबी सलीम को […]

।।विकास कुमार गुप्ता।।

कोलकाता : राज्य में होनेवाले चौथे चरण के चुनाव से पहले चुनाव आयोग ने एक बार फिर सख्त कदम उठाते हुए प्रशासनिक अधिकारियों में फेरबदल किया है. चुनाव अायोग सूत्रों के मुताबिक आयोग ने उत्तर 24 परगना के पुलिस अधीक्षक तन्मय राय चौधरी व दक्षिण 24 परगना के डीएम पीबी सलीम को हटाने का निर्देश दे दिया. उनके जगह अन्नप्पा ई को उत्तर 24 परगना का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है, जबकि अवनींद्र सिंह को दक्षिण 24 परगना का नया डीएम बनाया गया है.
बताया जा रहा था कि विभिन्न राजनीतिक पार्टियों द्वारा इन दोनों को सरकार का काफी करीबी बताया गया था. इसके कारण चुनाव प्रभावित करने का आरोप लगाकर आयोग के पास इनके खिलाफ शिकायत दर्ज करायी गयी थी. आयोग ने इस पर सख्त कदम उठाते हुए दोनों को हटाने का निर्देश दिया. हटाये गये दोनों प्रशासनिक अधिकारियों को जल्द नये जगहों पर भेजने का निर्देश दिया जायेगा.
गौरतलब है कि उत्तर 24 परगना जिले में 25 अप्रैल को मतदान होगा, जबकि दक्षिण 24 परगना में चुनाव 30 अप्रैल को होना है. इसके मद्देनजर आयोग ने चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से सफल कराने के लिए यह महत्वर्पूण कदम उठाया. इससे पहले भी कोलकाता समेत राज्य के जिन जगहों में चुनाव हुए हैं, वहां भी शिकायत के आधार पर आयोग प्रशासनिक अधिकारियों को उनके पद में बदलाव कर चुका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें