35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चुनावी दावंपेंच: पार्टियों की शिकायतों पर चुनाव आयोग गंभीर, पुलिस कमिश्नर को हटाये जाने की खबर

कोलकाता पुलिस के आयुक्त राजीव कुमार पर चुनाव आयोग की गाज गिर सकती है. बुधवार शाम को उन्हें पद से हटाये जाने की चर्चा तेज रही. लेकिन आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की गयी. जानकारी के अनुसार, आयोग ने पुलिस कमिश्नर के खिलाफ राजनीतिक दलों की शिकायतों को गंभीरता से लिया है और वह […]

कोलकाता पुलिस के आयुक्त राजीव कुमार पर चुनाव आयोग की गाज गिर सकती है. बुधवार शाम को उन्हें पद से हटाये जाने की चर्चा तेज रही. लेकिन आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की गयी. जानकारी के अनुसार, आयोग ने पुलिस कमिश्नर के खिलाफ राजनीतिक दलों की शिकायतों को गंभीरता से लिया है और वह सख्त कदम उठा सकता है. भाजपा और कांग्रेस ने राजीव कुमार के खिलाफ चुनाव के दौरान सत्ताधारी दल के निर्देश पर काम करने का आरोप लगाया है. मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पुलिस कमिश्नर को हटाने की मांग की थी.
कोलकाता: कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को पद से हटाये जाने की बुधवार शाम जबरदस्त चर्चा रही. सूत्रों के हवाले से खबर आयी कि पुलिस के दो कर्मचारियों द्वारा राज्य भाजपा के पूर्व अध्यक्ष राहुल सिन्हा का स्टिंग करने की कोशिश के मामले में मिली शिकायतों के आधार पर चुनाव आयोग ने गंभीर रुख अख्तियार किया है. आयोग के निर्देश पर पुलिस कमिश्नर को हटा दिया गया है, लेकिन न ही राज्य सरकार की ओर से और न ही चुनाव आयोग ने इसकी पुष्टि की. लेकिन इस बीच, टीवी न्यूज चैनलों में राजीव कुमार को हटाये जाने की खबर प्रसारित हो गयी. यहां तक कि इस संबंध में राज्य भाजपा की ओर से रात दस बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने का एलान कर दिया गया. लेकिन बाद में इसे रद्द कर दिया गया.
बताया जाता है िक बुधवार को कोलकाता में चुनाव आयोग के अधिकारियों की बैठक हुई जिसमें राजनीतिक दलों की शिकायतों और राज्य के गृह सचिव की रिपोर्ट पर चर्चा की गयी. सूत्रों के मुताबिक, अधिकारियों ने चुनाव आयोग से पुलिस कमिश्नर को हटाने की अनुशंसा की है. हालांकि इसकी घोषणा नहीं की गयी है. आयोग को अभी निर्णय लेना है.
गौरतलब है िक मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राजीव कुमार को पद से हटाने की मांग की थी. हाल में राज्य भाजपा के पूर्व अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने आरोप लगाया था कि कोलकाता पुलिस के दो कर्मचारियों ने उन्हें घूस देने का प्रस्ताव कर उनका स्टिंग करने की कोशिश की थी. पार्टी दफ्तर में यह घटना हुई थी. भाजपा कार्यकर्ताओं ने दोनों कर्मचारियों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. बाद में इन्हें निलंबित कर दिया गया. इनके खिलाफ विभागीय जांच चल रही है. भाजपा ने राहुल सिन्हा को घूस देने की कोशिश के कथित मामले में पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के जुड़े होने का आरोप लगा था.
क्या है राजनीितक दलों की शिकायत
सोमवार को भाजपा पार्टी दफ्तर में कोलकाता पुलिस के स्पेशल ब्रांच के दो कर्मी एएसआइ सुभाशीष रायचौधरी व कांस्टेबल अमिनुर रहमान ने कथित तौर पर भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा को घूस की कोशिश की थी. उस घटना के सामने आने के बाद भाजपा की तरफ से राज्य सरकार के निर्देश पर ही पूरी साजिश राजीव कुमार द्वारा रचने का आरोप लगाया गया था. प्रदेश भाजपा की तरफ से इसकी लिखित शिकायत चुनाव आयोग के पास की गयी थी. उधर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी मंगलवार को कोलकाता प्रेस क्लब में संवाददाता सम्मेलन में राजीव कुमार को हटाने की मांग की थी. उधर, कांग्रेस ने दिल्ली में बुधवार सुबह राजीव कुमार के खिलाफ आयोग को लिखित शिकायत दर्ज करायी. कांग्रेस ने पुलिस आयुक्त पर निष्पक्ष रूप से काम नहीं करने का आरोप लगाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें