33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चुनाव आयोग ने किया साफ, अभी नहीं हटाये गये हैं कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार

।। विकास गुप्ता ।। कोलकाता : कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के खिलाफ विभिन्न राजनैतिक पार्टियों द्वारा राज्य चुनाव आयोग में लगातार शिकायतें करने के बाद बुधवार को चुनाव आयोग की तरफ से कोलकाता पुलिस आयुक्त को हटाये जाने का निर्णय लेने की खबर बाजार में आ गयी थी. लेकिन राज्य सरकार के तरफ से […]

।। विकास गुप्ता ।।

कोलकाता : कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के खिलाफ विभिन्न राजनैतिक पार्टियों द्वारा राज्य चुनाव आयोग में लगातार शिकायतें करने के बाद बुधवार को चुनाव आयोग की तरफ से कोलकाता पुलिस आयुक्त को हटाये जाने का निर्णय लेने की खबर बाजार में आ गयी थी. लेकिन राज्य सरकार के तरफ से इस तरह का कोई पत्र उन्हें आयोग से नहीं मिलने की जानकारी दी गयी.

राज्य सचिवालय नवान्न सूत्रों के मुताबिक कोलकाता पुलिस आयुक्त को हटाये जाने के निर्देश को लेकर इस तरह का कोई पत्र चुनाव आयोग द्वारा राज्य सचिवालय में बुधवार शाम तक नहीं आया है. इन अटकलों के बाद अंत में राज्य चुनाव आयोग को साफ कर देना पड़ा कि कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को हटाये जाने पर फाइनल कोई फैसला नहीं लिया गया है.

उनके खिलाफ शिकायतें मिलने के बाद बुधवार शाम को राज्य चुनाव आयोग में एक अहम बैठक हुई थी, इसमें केंद्रीय चुनाव आयोग को इस बारे में अहम फैसला लेने को कहा गया है. लेकिन राजीव कुमार को हटाये जाने पर कोई फाइनल फैसला चुनाव अायोग की तरफ से अब तक नहीं लिया गया है.

उल्लेखनीय है कि श्री सिन्हा ने स्पेशल ब्रांच के सहायक पुलिस इंस्पेक्टर शुभाशीष रायचौधुरी व कांस्टेबल अमीनुर रहमान पर बांग्लादेश गाय की तस्करी में मदद के एवज में घूस देने की पेशकश करने का आरोप लगाया था. उसके बाद उन दोनों को निलंबित कर दिया गया था,लेकिन भाजपा कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को हटाने की मांग की थी.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी श्री कुमार को हटाने की मांग की है तथा कांग्रेस व भाजपा की ओर से इस षड़यंत्र के पीछे श्री कुमार का हाथ होने का आरोप लगाते हुए उन्हें हटाने की मांग की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें