33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शेरपा डेवलपमेंट बोर्ड गठित, पहाड़ पर ममता बनर्जी ने की घोषणा

रोशन गिरि ने की आलोचना जातिगत राजनीति करने का लगाया आरोप दार्जिलिंग : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शेरपा संप्रदाय को नये साल व नेताजी जयंती का तोहफा दिया. शुक्रवार को सुश्री बनर्जी ने शेरपा कल्चरलर डेवलपमेंट बोर्ड बनाने का एलान किया. वह दार्जिलिंग के चौरस्ता में आयोजित नेताजी सुभाष चंद्र बोस के 119वें जयंती समारोह […]

रोशन गिरि ने की आलोचना
जातिगत राजनीति करने का लगाया आरोप
दार्जिलिंग : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शेरपा संप्रदाय को नये साल व नेताजी जयंती का तोहफा दिया. शुक्रवार को सुश्री बनर्जी ने शेरपा कल्चरलर डेवलपमेंट बोर्ड बनाने का एलान किया. वह दार्जिलिंग के चौरस्ता में आयोजित नेताजी सुभाष चंद्र बोस के 119वें जयंती समारोह को संबोधित कर रही थी.
नेताजी की तसवीर पर श्रद्धासुमन अर्पित करने के साथ ही ममता ने शेरपा कल्चरलर डेवलपमेंट बोर्ड व इसके विकास और फंड के लिए पांच करोड़ रुपये देने का भी एलान किया. इस ऐलान के बाद शेरपा संप्रदाय में अपार खुशी व उत्साह है.
ऑल इंडिया शेरपा एसोसिएशन के अध्यक्ष निमा वांग्दी शेरपा ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि आज पूरे शेरपाओं के लिए गर्व का दिन है. अपने हक व अधिकार की लड़ाई लड़ रहे शेरपा आज मंजिल के काफी करीब पहुंच गये हैं.
मौके पर राज्य के गृहसचिव बासुदेव बनर्जी, जीटीए मुख्यसचिव वरुण रॉय, जीटीए के डिप्टी चीफ रमेश आले, सभासद रोशन गिरि, विधायक डॉ हर्क बहादुर छेत्री, विधायक डॉ रोहित शर्मा, विधायक त्रिलोक कुमार देवान आदि बतौर अतिथि उपस्थित थे.
इधर, गोजमुमो के केंद्रीय महासचिव रोशन गिरि ने ममता बनर्जी पर जाति की राजनीति करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि ममता जब भी पहाड़ पर आती हैं, जाति की राजनीति करती हैं. विभिन्न जातियों के बीच बोर्ड के गठन से मोरचे को कोई फर्क पड़नेवाला नहीं है.
पहले भी मोरचा शक्तिशाली था और आज भी है, बल्कि मोरचा की शक्ति और बढ़ी है. तृणमूल कांग्रेस से लेकर गोरामुमो के समर्थकों का मोरचा में शामिल होने का सिलसिला लगातार जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें