29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पुलिसकर्मी ने की टैक्सी चालक के साथ मारपीट, टैक्‍सी चालक यूनियन ने किया विरोध

कोलकाता : कोलकाता टैक्सी ऑपरेटर्स यूनियन (एटक) ने कोलकाता पुलिस उपायुक्त (इएसडी) को पत्र लिख कर टैक्सी चालक मोहम्मद चांद के साथ पुलिसकर्मी की मारपीट करने पर विरोध जताया है तथा दोषी पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. उल्लेखनीय है कि बेलियाघाटा में बुधवार की रात घर लौट रहे टैक्सी चालक मोहम्मद चांद […]

कोलकाता : कोलकाता टैक्सी ऑपरेटर्स यूनियन (एटक) ने कोलकाता पुलिस उपायुक्त (इएसडी) को पत्र लिख कर टैक्सी चालक मोहम्मद चांद के साथ पुलिसकर्मी की मारपीट करने पर विरोध जताया है तथा दोषी पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

उल्लेखनीय है कि बेलियाघाटा में बुधवार की रात घर लौट रहे टैक्सी चालक मोहम्मद चांद को बेलियाघाटा थाने के एक पुलिसकर्मी ने जम कर पीटा था. टैक्सी चालक का अपराध इतना ही था कि वह रात 11 बजे घर लौट रहा था और उक्त पुलिसकर्मी ने उसे कहीं जाने के लिए कहा था, जिसे ड्राइवर ने नकार दिया था.

कोलकाता टैक्सी ऑपरेटर्स यूनियन (एटक) के महासचिव व वरिष्ठ परिवहन श्रमिक नेता नवल किशोर श्रीवास्तव ने कहा कि टैक्सी चालकों पर पुलिस का अत्याचार बंद नहीं हो रहा है, हालांकि वे लोग लगातार आंदोलन कर रहे हैं. पुलिसिया अत्याचार व टैक्सी किराये में वृद्धि के मुद्दे पर 18 सितंबर से लगातार टैक्सी हड़ताल का आह्वान किया गया है. उन्होंने कहा कि 18 सितंबर से टैक्सी हड़ताल शुरू होगी, लेकिन एटक ने अगली रणनीति तय करने के लिए 18 सितंबर को दोपहर दो बजे एटक भवन में आपात बैठक बुलायी है. इस बैठक में टैक्सी आंदोलन की भविष्य की रणनीति तय की जायेगी. उन्होंने टैक्सी चालकों से आह्वान किया कि वे बैठक में शामिल हों.

* 19 को परिवहन हड़ताल में टैंकर व ट्रक संगठनों से भी शामिल होने की अपील

वरिष्ठ परिवहन श्रमिक नेता श्री श्रीवास्तव ने कहा कि 19 को परिवहन संगठनों की हड़ताल बुलायी गयी है. राज्य की परिवहन नीति के कारण परिवहन व्यवस्था पूरी तरह से ठप पड़ गयी है. परिवहन विभाग वरन निजी वोल्वो बसों के अलावा सीइएसटी की बसों को सड़क पर नहीं उतार रही है. राज्य में कितने ऐसे लोग हैं, जिनमें वॉल्वो बस में चढ़ने की क्षमता है. उन्होंने ट्रक व टैंकर एसोसिएशन से अपील की कि वे परिवहन हड़ताल में शामिल हों.

* हड़ताल में शामिल होंगे मेटाडोर-मिनी डोर भी

श्री श्रीवास्तव ने कहा कि 19 सितंबर को परिवहन हड़ताल में राज्य के 37000 मेटाडोर व मिनीडोर शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि परिवहन मंत्री मदन मित्रा की नीतियों के कारण राज्य की परिवहन व्यवस्था पंगु हो गयी है. यह हड़ताल पूरी तरह से सफल होगी.

* सरकार चलायेगी श्योर कैब

कोलकाता. राज्य सरकार ने टैक्सी रिफ्यूजल रोकने के लिए श्योर कैब चलाने की घोषणा की. इस संबंध में सोमवार को परिवहन भवन में परिवहन मंत्री मदन मित्रा ने बैठक की. श्री मित्रा ने बताया कि श्योर कैब के तहत बाजार में 100 टैक्सियां उतारी जायेंगी तथा इसका नियंत्रण कक्ष परिवहन भवन में होगा. कोई भी यात्री फोन कर श्योर कैब को बुक कर सकता है जो आसानी से उपलब्ध हो जायेगा, हालांकि उसके किराये अपेक्षाकृत अधिक होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें