24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पंचानन वर्मा विवि का दीक्षांत समारोह : राज्यपाल को नहीं मिला आमंत्रण जतायी नाराजगी

राज्यपाल को नहीं मिला आमंत्रण जतायी नाराजगी कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ और राज्य सरकार के बीच टकराव खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. कूचबिहार के पंचानन वर्मा विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह 14 फरवरी को आयोजित होना है. इसमें राज्यपाल को आमंत्रित नहीं किये जाने को लेकर उन्होंने नाराजगी जतायी है. राज्यपाल ने […]

राज्यपाल को नहीं मिला आमंत्रण जतायी नाराजगी

कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ और राज्य सरकार के बीच टकराव खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. कूचबिहार के पंचानन वर्मा विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह 14 फरवरी को आयोजित होना है. इसमें राज्यपाल को आमंत्रित नहीं किये जाने को लेकर उन्होंने नाराजगी जतायी है.
राज्यपाल ने बुधवार को एक ट्वीट कर लिखा : कूचबिहार के पंचानन वर्मा यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह 14 फरवरी को आयोजित होगा. इसमें राज्य के मंत्री पार्थ चटर्जी, गौतम देव, रवींद्रनाथ घोष और विनय कृष्ण बर्मन को आमंत्रित किया गया है, लेकिन कुलाधिपति होने के बावजूद मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी है.
संवैधानिक नियमों के मुताबिक राज्य के किसी भी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह का मुख्य अतिथि कुलाधिपति के तौर पर मुझे बनाया जाना चाहिए,लेकिन बंगाल में ऐसा नहीं हो रहा है. पता नहीं हम किस ओर बढ़ रहे हैं. उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने विश्वविद्यालय के नियमों में बदलाव किया है, जिसमें कुलाधिपति के तौर पर राज्यपाल को किसी भी विश्वविद्यालय में बुलाना अनिवार्य नहीं रखा गया है.
इसके अलावा विश्वविद्यालयों के साथ राज्यपाल का सीधा संवाद भी खत्म कर दिया गया है. किसी भी विश्वविद्यालय के कुलपति राज्यपाल से संवाद के लिए राज्य शिक्षा विभाग के जरिये चिट्ठी भेजेंगे. इससे पहले प्रेसिडेंसी विश्वविद्यालय और जादवपुर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भी राज्यपाल को आमंत्रित नहीं किया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें