32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बंगाल में लोकतंत्र खतरे में, बोले विमान बसु

कोलकाता : पंचायत चुनाव को केंद्र कर राज्य में हिंसा, विपक्षी दलों के उम्मीदवारों, नेताओं और कार्यकर्ताओं पर होनेवाला हमला निंदनीय है. तृणमूल कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद राज्य की स्थिति विषम होती जा रही है. राज्य में लोकतंत्र खतरे में है. लोगों के अधिकारों के हनन की कोशिश जारी है. पंचायत चुनाव […]

कोलकाता : पंचायत चुनाव को केंद्र कर राज्य में हिंसा, विपक्षी दलों के उम्मीदवारों, नेताओं और कार्यकर्ताओं पर होनेवाला हमला निंदनीय है. तृणमूल कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद राज्य की स्थिति विषम होती जा रही है. राज्य में लोकतंत्र खतरे में है. लोगों के अधिकारों के हनन की कोशिश जारी है.
पंचायत चुनाव में विपक्षी दलों के उम्मीदवारों के नामांकन पत्र दाखिल करने में बाधा दी गयी. काफी लोगों पर नामांकन पत्र वापस लेने के लिए दबाव बनाया गया. अब भी वामपंथी उम्मीदवारों और कार्यकर्ताओं को डराने-धमकाने का सिलसिला थमा नहीं है. यह आरोप राज्य में वाममोर्चा के चेयरमैन विमान बसु ने लगाया है.
वह पंचायत चुनाव को लेकर कथित हिंसा की घटनाओं के खिलाफ व अन्य कई मसलों को लेकर वामपंथी दलों की ओर महानगर के धर्मतल्ला स्थित लेनिन मूर्ति के निकट गुरुवार से शुरू होनेवाले दो दिवसीय धरना प्रदर्शन के दौरान वक्तव्य रख रहे थे. उन्होंने राज्य में लोकतंत्र और लोगों के अधिकारों की रक्षा को लेकर तमाम वामपंथी, लोकतांत्रिक और धर्मनिरपेक्ष ताकतों को साथ मिलकर लड़ाई जारी रखने का आह्वान किया है. इस मौके पर मौजूद माकपा के प्रदेश सचिव डॉ सूर्यकांत मिश्रा ने आरोप लगाया है कि तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच आपसी तालमेल है.
राज्य की स्थिति विषम होती जा रही है. पंचायती राज व्यवस्था इस राज्य में सामाजिक, राजनैतिक सहित हर तरह से महत्वपूर्ण है. आरोप के अनुसार मौजूदा समय में राज्य मेें इस व्यवस्था में काफी अराजकता फैली है. लोगों के अधिकारों के हनन की कोशिश तो जारी है, साथ ही भ्रष्टाचार और हिंसा को बढ़ावा दिया जा रहा है. पंचायती राज व्यवस्था को लेकर लोगों में विश्वास फिर से कायम किये जाने की जरूरत है. मौजूदा समय में वामपंथी ही एकमात्र विकल्प हैं. उन्होंने तृणमूल कांग्रेस और भाजपा को परास्त करने का आह्वान किया है. धरना-प्रदर्शन शुक्रवार की शाम चार बजे तक चलेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें