20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोलकाता :सांप्रदायिक सद्भाव व शांति भंग करना चाहती है भाजपा : पार्थ चटर्जी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के संसदीय कार्य मंत्री पार्थ चटर्जी ने आरोप लगाया कि भाजपा सूबे में सांप्रदायिक सद्भाव और शांति भंग करने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि जब इलाके में पुलिस गश्त कर रही है तो वे रानीगंज क्यों जाना चाहते हैं. क्या वे पिछले दो दिनों की हिंसा से संतुष्ट […]

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के संसदीय कार्य मंत्री पार्थ चटर्जी ने आरोप लगाया कि भाजपा सूबे में सांप्रदायिक सद्भाव और शांति भंग करने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि जब इलाके में पुलिस गश्त कर रही है तो वे रानीगंज क्यों जाना चाहते हैं. क्या वे पिछले दो दिनों की हिंसा से संतुष्ट नहीं हैं.
गुरुवार को केंद्रीय मंत्री व भाजपा सांसद बाबुल सुप्रीयो के दंगा प्रभावित आसनसोल में जाने की कोशिश व पुलिस के रोके जाने की पृष्ठभूमि में पार्थ चटर्जी ने कहा कि भाजपा राज्य में राम का नाम बदनाम करके सांप्रदायिक शांति और सामंजस्य को नष्ट करना चाहती है. उन्होंने कहा कि जब पुलिस क्षेत्र में गश्त कर रही है तो वे रानीगंज क्यों जाना चाहते हैं. पिछले दो दिनों से हिंसा फैलाने के बाद भी क्या वे संतुष्ट नहीं हुए हैं.
बाबुल पर तंज कसते हुए पार्थ ने कहा कि जो अचानक गायिकी से नेता बने हैं उन्हें राजनीति से इतर भी चीजों को समझना चाहिए. वे (भाजपा) निजी राजनीतिक संस्कृति को बंगाल की जनता पर थोपना चाहती है, जिससे राज्य की जनता में आक्रोश बढ़ाता जा रहा है. रानीगंज में माहौल खराब करनेवालों की कोई आवश्यकता नहीं, बल्कि वहां शांति स्थापित करने की आवश्यकता है, जिसके लिए प्रशासन लगा हुआ है.
वहीं, पंचायत चुनाव मई में कराने को लेकर भाजपा द्वारा कोर्ट में जाने की बात पर प्रतिक्रिया देते हुए पार्थ ने कहा कि उनकी राजनीति इसी पर आधारित है. उन्होंने कहा कि माकपा भाजपा के तर्ज पर विरोध कर रही है. पहले उसे यह स्पष्ट करना चाहिए कि वह क्या करना चाहती है.
शांति बहाल हो : माकपा
कोलकाता : रामनवमी को केंद्र कर गत कुछ दिनों में राज्य के विभिन्न इलाकों में रैली निकाली गयी थी. रैली को लेकर कुछ इलाकों में अशांत हुए माहौल को लेकर माकपा केंद्रीय कमेटी की ओर से चिंता व्यक्त की गयी है.
माकपा द्वारा जारी बयान के अनुसार रानीगंज, आसनसोल, पुरुलिया, कांदी, उलुबेड़िया समेत कई इलाकों में माहैल खराब है. पुलिसकर्मियों पर भी हमले हुए. माकपा की ओर से अशांत इलाकों में शांति बहाली के लिए राज्य सरकार की ओर से ठोस कदम उठाने की मांग की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें