34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

RSS प्रमुख मोहन भागवत तीन अक्तूबर को कोलकाता में, साइंस सिटी में कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा

कोलकाता : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत तीन अक्तूबर को साइंस सिटी सभागार में के सिस्टर निवेदिता की 150वीं जन्म वार्षिकी के अवसर कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. श्री भागवत के कार्यक्रम को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया था. सिस्टर निवेदिता मिशन ट्रस्ट के तत्वावधान में पहले तीन अक्तूबर को महाजाति सदन में […]

कोलकाता : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत तीन अक्तूबर को साइंस सिटी सभागार में के सिस्टर निवेदिता की 150वीं जन्म वार्षिकी के अवसर कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. श्री भागवत के कार्यक्रम को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया था. सिस्टर निवेदिता मिशन ट्रस्ट के तत्वावधान में पहले तीन अक्तूबर को महाजाति सदन में कार्यक्रम की अनुमति मांगी गयी थी, लेकिन महाजाति सदन ने मरम्मत के कारण बताते हुए अनुमति देने से इनकार कर दिया था. इसे लेकर आरएसएस व ममता सरकार आमने-सामने आ गयी थी.

दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर परस्पर आरोप-प्रत्यारोप लगाये थे. आरएसएस के प्रांत कार्यवह डॉ जिष्णु बसु ने बताया कि सिस्टर निवेदिता की 150वीं जन्मवार्षिकी के अवसर सिस्टर निवेदिता मिशन ट्रस्ट के तत्वावधान में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इस कार्यक्रम में (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत हिस्सा लेंगे.

पहले यह कार्यक्रम महाजाति सदन में प्रस्तावित था, लेकिन महाजाति सदन में अनुमति नहीं मिलने के कारण तीन अक्तूबर को ही साइंस सिटी सभागार में पूर्व निर्धारित समय व कार्यक्रम के अनुसार सभा होगी. इस कार्यक्रम में सिस्टर नवेदिता के भारतीय समाज में योगदान व अन्य विषयों पर चर्चा प्रस्तावित है. उल्लेखनीय है कि इसके पहले जनवरी माह में श्री भागवत की कोलकाता में सभा हुई थी. उस सभा को लेकर भी विवाद पैदा हुआ था, क्योंकि पुलिस ने उसकी अनुमति नहीं दी थी, लेकिन अदालत के हस्तक्षेप के बाद कार्यक्रम हुआ था.

4 अक्तूबर को भागवत के भाषण पर होगी परिचर्चा

डॉ बसु ने कहा कि चार अक्तूबर को देश के चार महानगरों कोलकाता, दिल्ली,चेन्नई व मुंबई में श्री भागवत के विजया दशमी के अवसर पर दिये गये वक्तव्य पर परिचर्चा का आयोजन किया गया है. कोलकाता में अकादमी ऑफ फाइन आर्ट्स में परिचर्चा का आयोजन किया गया है. आरएसएस केसह सर कार्यवह डा. कृष्ण गोपाल श्री भागवत के भाषण पर अपना वक्तव्य रखेंगे. इस अवसर पर समाज के प्रबुद्ध वर्ग अध्यापक, बुद्धिजीवी, अवकाश प्राप्त आइपीएस, आइएएस सहित अन्य गणमान्य लोगों के उपस्थित रहने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें