37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इस बार बंगाल की दुर्गा पूजा में क्या होगा खास?

कोलकाताः इस साल होने वाली दुर्गा पूजा के लिए बने पंडालों में वैश्विक परिदृश्य की झलक देखने को मिलेगी और श्रद्धालुओं को अमेरिका एवं ब्रिटेन जैसे देशों की पूजा पंडालों में उपस्थिति का अहसास होगा. पूजा समिति के प्रवक्ता संदीप चक्रवर्ती ने बताया कि दक्षिण कोलकाता में बादामतला असार संघ पूजा के पंडाल में अमेरिका […]

कोलकाताः इस साल होने वाली दुर्गा पूजा के लिए बने पंडालों में वैश्विक परिदृश्य की झलक देखने को मिलेगी और श्रद्धालुओं को अमेरिका एवं ब्रिटेन जैसे देशों की पूजा पंडालों में उपस्थिति का अहसास होगा. पूजा समिति के प्रवक्ता संदीप चक्रवर्ती ने बताया कि दक्षिण कोलकाता में बादामतला असार संघ पूजा के पंडाल में अमेरिका के प्रतीक स्थलों को एक अद्वितीय कोलाज के जरिये दिखाया जाएगा। यहां पर दुर्गा प्रतिमा को एक भव्य हॉल में रखा जाएगा जिसके चारों ओर इस्पात एवं लकडी से निर्मित प्रतिकृतियां होंगी.

उन्होंने बताया, वर्ष 2017 अमेरिका-भारत यात्रा और पर्यटन सहभागिता वर्ष है. हम इस अवसर का जश्न मनाना चाहते हैं और अब अमेरिका सहित पूरी दुनिया में रहने वाले और प्रभावशाली पदों पर आसीन बंगालियों के वैश्विक प्रोफाइल को भी दर्शाना चाहते हैं. शहर के सबसे बडे भीड-भाड वाले पूजा स्थलों में से एक बादामतला असार संघ के प्रवक्ता ने बताया कि देवी की मूर्ति पारंपरिक बंगाली स्वरुप में ही होगी। उन्होंने कहा, हम इस संबंध में कोई भी प्रयोग नहीं करना चाहते हैं.
दक्षिण कोलकाता में ही स्थित भवानीपुर में 75 पल्ली पूजा के आयोजक अपने पूजा पंडाल के सामने 40,000 वर्ग फुट इलाके में एक पारंपरिक लंदन स्टरीट का निर्माण करने जा रहे हैं. यह जानकारी पूजा समिति की एक सदस्य मौली डे ने दी. डे ने बताया, इस जगह में हमने लंदन का एक दृश्य बनाने की योजना बनायी है जहां पर आगंतुकों को बिग बेन का अनुभव देने के लिए इसकी प्रतिकृति बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि लंदन स्टरीट के निर्माण से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बदलते कोलकाता के संदेश को भी प्रसारित करने में मदद मिलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें