29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हिंसा की आग में बंगाल को जलने नहीं देंगे, केंद्र के कारण जल रहा है देश : ममता

हल्दिया : अमरनाथ यात्रियों पर हमले को केंद्र की असफलता करार देते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक केंद्र के कारण जल रहा है. अमरनाथ यात्रियों पर गोली चलायी जा रही है. लेकिन केंद्र सरकार कुछ नहीं कर सकती. लोगों को सुरक्षा मुहैया नहीं करा सकती. केवल लोगों को समस्या […]

हल्दिया : अमरनाथ यात्रियों पर हमले को केंद्र की असफलता करार देते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक केंद्र के कारण जल रहा है. अमरनाथ यात्रियों पर गोली चलायी जा रही है. लेकिन केंद्र सरकार कुछ नहीं कर सकती. लोगों को सुरक्षा मुहैया नहीं करा सकती. केवल लोगों को समस्या दे सकती है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि दार्जिलिंग में उनलोगों (केंद्र) ने ही आग लगायी है. लेकिन वह दार्जिलिंग को शांत जरूर करेंगी. वह पूर्व मेदिनीपुर जिले के तीन दिवसीय दौरे के दूसरे दिन मंगलवार को दीघा में प्रशासनिक सभा में में बोल रही थीं. मुख्यमंत्री ने न्यू दीघा के पुलिस हॉलीडे होम मैदान में आयोजित सभा में कई परियोजनाओं का उद्घाटन भी किया. साथ ही विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को सुविधाएं प्रदान की.

मुख्यमंत्री ने राज्य में हिंसा फैलाने के लिए भाजपा एवं केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि हिंसा की कोई दवा नहीं है. हिंसा एक रोग है. हिंसा फैलाने वालों के लिए बंगाल में जगह नहीं है. जो बंगाल को तोड़ने आयेंगे उन दानवों के खिलाफ लड़ाई चलेगी. हम बंगाल में हिंसा की आग नहीं लगने देंगे. केंद्र के षडयंत्र के आगे हम नहीं झुकेंगे. बंगाल को बंटने नहीं देगे. एकजुट होकर इसे रोकेंगे.

अमरनाथ यात्रियों पर हमले और दार्जिलिंग की स्थिति के अलावा मुख्यमंत्री ने जीएसटी, नोटबंदी पर भी केंद्र की भूमिका पर सवाल खड़े किये. उन्होंने बताया कि कांथी में महकमा अस्पताल को 300 बेड वाला बनाया जायेगा. ताजपुर में बंदरगाह बनने पर दीघा सहित समूचे तटीय इलाके की अर्थव्यवस्था सुधरेगी.

मौके पर मुख्य सचिव मलय कुमार दे, मंत्री सुब्रत मुखर्जी, शुभेंदु अधिकारी, इंद्रनील सेन, सांसद शिशिर अधिकारी, दिव्येंदु अधिकारी, जिले के विधायक, जिला पुलिस के अधिकारी मौजूद थे. बुधवार को ओल्ड दीघा में अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री प्रशासनिक बैठक करेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें