1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. election commission removes 4 ips officers including sp of birbhum and purba bardhaman and police commissioner of asansol durgapur commissionerate before sixth phase voting in bengal mtj

चुनाव से पहले बीरभूम, पूर्वी बर्दवान के एसपी व आसनसोल के पुलिस कमिश्नर को हटाया गया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चुनाव से पहले 4 आइपीएस अधिकारी को चुनाव आयोग ने हटाया
चुनाव से पहले 4 आइपीएस अधिकारी को चुनाव आयोग ने हटाया
Social Media

कोलकाता : बंगाल चुनाव 2021 (Bengal Chunav 2021) के छठे चरण की वोटिंग से ठीक पहले निर्वाचन आयोग ने पूर्वी बर्दवान (Purba Bardhaman) व बीरभूम (Birbhum) के पुलिस अधीक्षक (एसपी) और आसनसोल-दुर्गापुर के पुलिस आयुक्त सहित 4 आइपीएस अधिकारियों को हटा दिया है.

निर्वाचन आयोग सचिवालय से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, पूर्वी बर्दवान के एसपी भाष्कर मुखर्जी की जगह 2011 बैच के आइपीएस अजीत कुमार सिंह व वीरभूम जिले के एसपी मिराज खालिद की जगह 2009 बैच के नगेंद्र नाथ त्रिपाठी को पुलिस अधीक्षक बनाया गया है.

इसके साथ ही आयोग ने आसनसोल-दुर्गापुर के पुलिस आयुक्त को भी हटा दिया है. उनकी जगह मितेश जैन को नया पुलिस आयुक्त नियुक्त किया है. इसके अलावा आयोग ने बीरभूम जिला के बोलपुर के एसडीपीओ अभिषेक राय की जगह 2018 बैच के आइपीएस नागराज देवराकोंडा को नया एसडीपीओ नियुक्त किया है.

पूर्वी बर्दवान में छठे चरण में 22 अप्रैल को और आसनसोल-दुर्गापुर कमिश्नरेट क्षेत्र और बीरभूम जिला में सातवें व आठवें चरण में 26 व 29 अप्रैल को मतदान होने वाले हैं. चुनाव आयोग ने एक सर्कुलर जारी करके दक्षिण बंगाल के 3 जिलों के पुलिस के उच्चाधिकारियों के तबादले की जानकारी दी.

पूर्वी बर्दवान में दो चरणों में चुनाव कराये जा रहे हैं. पांचवें चरण में 17 अप्रैल को इस जिला की 8 सीटों पर मतदान कराया गया था. बाकी बचे 8 सीटों पर 22 अप्रैल को छठे चरण में वोटिंग होगी. वहीं, बीरभूम जिला में सातवें और आठवें चरण में मतदान कराया जायेगा. सातवें चरण में पश्चिमी बर्दवान की सभी 9 सीटों पर वोटिंग होगी.

बीरभूम जिला में कुल 11 विधानसभा सीट हैं. इन सभी सीटों पर आठवें चरण में एक साथ मतदान कराये जायेंगे. यहां 29 अप्रैल को मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. इसी दिन मालदा, मुर्शिदाबाद और कोलकाता उत्तर में भी विधानसभा चुनाव के लिए लोग मतदान करेंगे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें