1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. education minister said bengal board exams after corona is under control mtj

बोले शिक्षा मंत्री- बंगाल में कोरोना नियंत्रित होने के बाद होंगी बोर्ड की परीक्षाएं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बंगाल के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु
बंगाल के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु
Twitter

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री ने कहा है कि इस साल राज्य बोर्ड की परीक्षाएं कोरोना संकट के नियंत्रित होने के बाद ही होंगी. श्री बसु ने कहा कि उनके विभाग के अधिकारी माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ सदस्यों के साथ बैठक करके और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से परामर्श करके फैसला लेंगे. सुरक्षा के सभी पहलुओं को ध्यान में रखा जायेगा.

पश्चिम बंगाल के शिक्षा विभाग के मुख्यालय ‘विकास भवन’ में संवाददाताओं से बातचीत में ब्रात्य बसु ने कहा, ‘ गत 100 साल में बोर्ड ने ऐसे संकट का कभी सामना नहीं किया था, जैसा आज हम कर रहे हैं. हालांकि, प्रकृति का नियम है, यह महामारी हमेशा नहीं रहेगी. एक बार स्थिति नियंत्रण में आती है, तो परीक्षाएं हो सकेंगी.’

शिक्षा मंत्री ने कहा कि मिड डे मील उन सभी स्कूलों में उपलब्ध होगा, जिनकी इमारत को प्रशासन के निर्देश के अनुसार कोविड-19 सुरक्षित गृह में तब्दील किया गया है. गौरतलब है कि राज्य बोर्ड ने इससे पहले जून में 10वीं एवं 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा कराने की बात कही थी. हालांकि, बाद में इसे टाल दिया गया.

ज्ञात हो कि कोरोना वायरस संक्रमण से गुरुवार को रिकॉर्ड 162 लोगों की मौत हो गयी, जिसके बाद प्रदेश में मरने वालों की संख्या बढ़कर 13,895 हो गयी है. स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि प्रदेश में संक्रमण के 19,091 नये मामले सामने आये हैं, जिसके बाद प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 12,09,958 हो गयी है.

स्वास्थ्य विभाग ने बताया है कि पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 18,910 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं और संक्रमण मुक्त होने की दर 87.98 प्रतिशत पर पहुंच गयी है. इसके अनुसार, प्रदेश में उपचाराधीन मामलों की संख्या 1,31,510 है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें