1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. eci sends four police officers birbhum before voting in west bengal election 2021 avh

मतदान से पहले ECI का बीरभूम पर विशेष फोकस, तैनात किए चार अधिकारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मतदान से पहले ECI का बीरभूम पर विशेष फोकस, तैनात किए चार अधिकारी
मतदान से पहले ECI का बीरभूम पर विशेष फोकस, तैनात किए चार अधिकारी
prabhat khabar

बीरभूम में विधानसभा चुनाव 2021 के मतदान से 24 घंटे पहले चुनाव आयोग ने अतिरिक्त पुलिस अधिकारियों की तैनाती की है. बताया जा रहा है कि अंतिम चरण के चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से कराये जाने के लिए चुनाव आयोग ने राज्य पुलिस के चार आला अधिकारियों की अस्थायी प्रतिनियुक्ति बीरभूम जिले में की है. बीरभूम जिले के 11 सीटों पर 29 अप्रैल को मतदान होना है.

नए प्रतिनियुक्त अधिकारी में चंदननगर पुलिस कमिश्नरेट के डीसी एसीपी तन्मय मुखर्जी, बांकुड़ा के एसी कमांडो सुमन कांति घोष, बशीरहाट मिनाखा के एसडीपीओ निर्मल कुमार दास, के खोदा इंस्पेक्टर ऑफ पुलिस (ट्रैफिक), पूर्व बर्दवान और पूर्व मेदिनीपुर जिले के महिषादल के सीआइ शीर्षेंदु दास को आठवें चरण के चुनाव के लिए आयोग ने बीरभूम भेजा है. इन्हें 28 से 30 अप्रैल तक बीरभूम में ड्यूटी करने का निर्देश दिया गया है.

फिरहाद हमीक को शोकॉज- वहीं केंद्रीय पुलिस बल के जवानों एवं भाजपा के खिलाफ अभ्रद भाषा में टिप्पणी करने के मामले में चुनाव आयोग ने कोलकाता पोर्ट से तृणमूल उम्मीदवार फिरहाद हकीम को शो-कॉज किया है. आयोग ने 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा है.

बताते चलें कि इससे पहले चुनाव आयोग ने बीरभूम के दो ऑफिसर इंचार्ज (ओसी) सहित तीन पुलिस अधिकारियों को स्थानांतरित कर दिया था. आयोग ने नलहाटी थाना के आफिसर इंचार्ज कोविड से संक्रमित हुए हैं. दुबराजपुर में एक नये ओसी को नियुक्त किया गया है, हालांकि निवर्तमान ओसी को अभी तक कोई पोस्टिंग नहीं दी गई है. प्रसेनजीत दत्त को दुबराजपुर का नया ओसी नियुक्त किया गया है.

Posted By: Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें