23.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सीबीआई ने पासपोर्ट ‘फर्जीवाड़ा’ मामले में 24 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया, 50 स्थानों पर छापे

जाली दस्तावेजों के आधार पर पासपोर्ट जारी करने के मामले में दर्ज की गई प्राथमिकी में 16 अधिकारियों सहित 24 व्यक्तियों के नाम शामिल हैं.अधिकारियों के अनुसार, कोलकाता, सिलिगुड़ी, गंगटोक और अन्य स्थानों पर छापे मारे जा रहे हैं.

केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर पासपोर्ट (Pass port) जारी करने के आरोप में सरकारी अधिकारियों और अन्य व्यक्तियों सहित 24 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. सीबीआई सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई इस मामले में पश्चिम बंगाल और गंगटोक में 50 स्थानों पर छापे भी मार रही है. अधिकारियों के मुताबिक, सीबीआई ने गंगटोक में तैनात एक अधिकारी और एक बिचौलिए को हिरासत में भी लिया है. उन्होंने बताया कि गैर-निवासियों सहित अयोग्य व्यक्तियों को कथित तौर पर रिश्वत लेकर जाली दस्तावेजों के आधार पर पासपोर्ट जारी करने के मामले में दर्ज की गई प्राथमिकी में 16 अधिकारियों सहित 24 व्यक्तियों के नाम शामिल हैं.अधिकारियों के अनुसार, कोलकाता, सिलिगुड़ी, गंगटोक और अन्य स्थानों पर छापे मारे जा रहे हैं.


सीबीआई की छह सदस्यीय टीम शेख सहनूर के घर पहुंची

सीबीआई की छह सदस्यीय टीम शनिवार की सुबह हावड़ा के उलुबेरिया के महिशाली निवासी शेख सहनूर के घर गयी. शाहनूर के घर को केंद्रीय बलों ने घेर लिया था. शेख से करीब 6 घंटे तक पूछताछ की गई. सूत्रों के मुताबिक जांचकर्ता सहनूर के जवाब से संतुष्ट नहीं हो सके. आगे की पूछताछ के लिए वे सहनूर को कार में ले गए उधर, रूबी इलाके में स्थित पासपोर्ट कार्यालय में सुबह सात बजे सीबीआई की एक बड़ी टीम पहुंची हुई है.

Also Read: गृह मंत्रालय देशद्रोह कानून के प्रावधान हटाने के नाम पर मनमाने कदम उठाने जा रहा है : ममता बनर्जी
सहनूर वीजा और पासपोर्ट का करता था काम

सहनूर के पड़ोसियों के मुताबिक वह वीजा और पासपोर्ट पर काम करता था. उनका ऑफिस साल्ट लेक में है. शनिवार सुबह सीबीआई की टीम सहनूर के घर में दाखिल हुई तो इलाके में सनसनी फैल गई. सुबह 11 बजे तक सीबीआई की टीम रवाना हो गई. सहनूर भी उनके साथ था. अभी यह स्पष्ट नहीं है कि यह कार्रवाई किस मामले को ध्यान में रखकर की गई है. हालांकि, जांच एजेंसी के एक सूत्र के मुताबिक यह हमला एक अलग राज्य का मामला है. दरअसल, फर्जी पासपोर्ट बनाने के आरोपों की जांच के लिए सीबीआई जगह-जगह तलाश कर रही है. ताजा खबरों के मुताबिक सिक्किम, गंगटोक आदि जगहों पर छापेमारी की गई है. कम से कम 24 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

Also Read: ममता बनर्जी ने कहा : महिला सशक्तिकरण में बंगाल नंबर 1, न्यूटाउन में विश्वस्तरीय शॉपिंग मॉल खोलेगा लुलु ग्रुप

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें