1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. west bengal cid reports suspicious death of mla as suicide in charge sheet bengal bjp makes serious allegations against mamata banerjee government mth

विधायक की मौत को सीआइडी ने बताया आत्महत्या, बंगाल भाजपा ने ममता बनर्जी सरकार पर लगाया गंभीर आरोप

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
जुलाई में संदिग्ध अवस्था में फांसी के फंदे से झूलता मिला था भाजपा विधायक देबेंद्रनाथ का शव.
जुलाई में संदिग्ध अवस्था में फांसी के फंदे से झूलता मिला था भाजपा विधायक देबेंद्रनाथ का शव.
Prabhat Khabar

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिला के हेमताबाद से भाजपा विधायक देबेंद्रनाथ राय की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत मामले में करीब दो महीने बाद सीआइडी ने चार्जशीट दाखिल कर दी है. सीआइडी ने चार्जशीट में इस मामले में गिरफ्तार दो आरोपियों नीलय सिन्हा और माबूद अली के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने, धोखाधड़ी और साजिश रचने का आरोप लगाया है.

आरोप पत्र (चार्जशीट) में अभियुक्तों के खिलाफ आइपीसी की धारा 306/ 420/ 120बी एवं 34 लगायी गयी है. 13 जुलाई, 2020 को भाजपा विधायक का शव उनके बिंदल गांव के पास से रस्सी से लटका हुआ मिला था. उनकी जेब से एक सुसाइड नोट भी मिला था. पुलिस ने इसे आत्महत्या बताया था.

सीआइडी ने जो चार्जशीट दाखिल की है, उस पर भाजपा ने ममता बनर्जी की तृणमूल सरकार पर हमला बोला है. इसे अपराधियों को बचाने की साजिश करार दिया है. भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने सीआइडी की चार्जशीट पर टिप्पणी करते हुए कहा कि चार्जशीट में क्या होगा, यह उन्हें पहले से मालूम था.

श्री विजयवर्गीय ने बताया कि सीआइडी जांच का आदेश पूरे मामले पर लीपापोती के लिए ही दिया गया था. सीआइडी के अधिकारियों ने वही किया है. यह किसी भी रूप में आत्महत्या का मामला नहीं था. हत्या थी. हत्या को आत्महत्या करार दिया गया था और अब चार्जशीट में भी वही किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि जिस दिन विधायक का शव मिला था, उसी दिन दोपहर में पोस्टमार्टम के पहले ही जिला के पुलिस अधीक्षक ने मौत को आत्महत्या करार दे दिया था. इससे ही सरकार व पुलिस और प्रशासन की मंशा साफ हो जाती है. उन्होंने कहा कि यह ममता के इशारे पर अपराधियों को बचाने की साजिश है.

उन्होंने कहा कि भाजपा पूरे मामले की सीबीआइ जांच की मांग कर रही है. कहा कि सीबीआइ जांच की मांग पर भाजपा अदालत का दरवाजा खटखटायेगी. उल्लेखनीय है कि भाजपा विधायक की मौत के खिलाफ लगातार आंदोलन कर रही है और सीबीआइ जांच की मांग कर रही है. इसी मुद्दे पर राष्ट्रपति को ज्ञापन भी दिया था.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें