1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. tmc demands to remove governor of west bengal before assembly election 2021 mtj

West Bengal Govt Vs Governor: ममता बनर्जी सरकार ने राष्ट्रपति को लिखी चिट्ठी, राज्यपाल जगदीप धनखड़ को वापस बुलाने की मांग की

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
West Bengal Govt Vs Governor, West Bengal Ection 2021: विधानसभा चुनाव 2021 से पहले तृणमूल ने की राज्यपाल जगदीप धनखड़ को हटाने की मांग.
West Bengal Govt Vs Governor, West Bengal Ection 2021: विधानसभा चुनाव 2021 से पहले तृणमूल ने की राज्यपाल जगदीप धनखड़ को हटाने की मांग.
Prabhat Khabar

West Bengal Govt Vs Governor, West Bengal Ection 2021: कोलकाता (अमित शर्मा) : पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव 2021 के पहले ही यहां सियासी पारा चढ़ गया है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य की कानून-व्यवस्था समेत कई मुद्दों को लेकर सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस को लगातार घेर रही है, वहीं कई मामलों को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ और राज्य सरकार भी आमने-सामने हैं.

टकराव इतना बढ़ गया है कि अब तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को पत्र भेजकर राज्यपाल को उनके पद से तत्काल हटाने की सिफारिश की है. बुधवार को तृणमूल भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन के दौरान सांसद और तृणमूल कांग्रेस के नेता सुखेंदु शेखर राय ने इस बात की जानकारी दी है.

राष्ट्रपति को लिखे गये पत्र में तृणमूल कांग्रेस की ओर से राज्यपाल पर कई गंभीर आरोप लगाये गये हैं. श्री राय ने आरोप लगाया है कि राज्यपाल संविधान के संरक्षण, सुरक्षा और बचाव में विफल रहे हैं. इतना ही नहीं, उन्होंने सुप्रीम कोर्ट द्वारा घोषित कानून का बार-बार उल्लंघन भी किया है.

राष्ट्रपति को भेजे गये पत्र में श्री राय के अलावा तृणमूल नेता सुदीप बंद्योपाध्याय, डेरेक ओ ब्रायन, कल्याण बनर्जी और डॉ काकोली घोष दस्तीदार के हस्ताक्षर भी हैं. उल्लेखनीय है कि श्री धनखड़ राज्य में राजनीतिक हिंसा को लेकर भी सरकार को घेरते रहे हैं. राज्यपाल ने कुछ मौकों पर राज्य सरकार के अधिकारियों से जवाब भी मांग था.

वहीं, बंगाल के दौरे पर आये भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमले को लेकर भी राज्यपाल ने नाराजगी जाहिर की थी. कुछ दिनों पहले ही राज्यपाल ने संवाददाताओं से कहा था कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव कोशिश करेंगे कि राज्य के चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हों.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें