1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. three police men including first woman inspector devshree chattopadhyay of kolkata police died in mishap see exclusive photographs mth

हादसे में कोलकाता पुलिस की पहली महिला इंस्पेक्टर देवश्री चट्टोपाध्याय समेत तीन पुलिसकर्मियों की मौत

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Debashree Chatterjee: दुर्घटना में कार के परखच्चे उड़ गये. अस्पताल में डॉक्टर ने गंभीर रूप से घायल देवश्री समेत तीन पुलिसकर्मियों को मृत घोषित कर दिया.
Debashree Chatterjee: दुर्घटना में कार के परखच्चे उड़ गये. अस्पताल में डॉक्टर ने गंभीर रूप से घायल देवश्री समेत तीन पुलिसकर्मियों को मृत घोषित कर दिया.
Bikash Kumar

कोलकाता (विकास कुमार) : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर स्थित हुगली जिला में शुक्रवार सुबह एक भीषण सड़क हादसे में कोलकाता पुलिस की पहली महिला इंस्पेक्टर समेत तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी. दुर्घटना दासपुर के हेलदा के निकट सुबह करीब 6:30 बजे हुई.

दुर्घटना में मृत महिला अधिकारी का नाम देवश्री चट्टोपाध्याय है. उनके साथ चालक मनोज साहा एवं सुरक्षा गार्ड तापस बर्मण की भी मौत हो गयी. देवश्री मौजूदा समय में डेप्युटेशन पर सिलीगुड़ी कमिश्नरी में डाबग्राम में कमांडिंग ऑफिसर के पोस्ट पर तैनात थीं.

इस घटना की खबर पाकर स्थानीय थाना की पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त सरकारी गाड़ी से तीनों पुलिसकर्मियों को गंभीर हालत में गाड़ी के सामने बैठे चालक एवं सुरक्षा गार्ड और पिछली सीट पर बैठी महिला अधिकारी को बाहर निकालकर चुंचुड़ा के इमामबाड़ा अस्पताल पहुंचाया.

अस्पताल में चिकित्सकों ने तीनों पुलिसकर्मियों को मृत घोषित कर दिया. तीनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पुलिस को प्राथमिक जांच में पता चला है कि शुक्रवार सुबह दो नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क किनारे खड़ी एक लॉरी में पुलिस की गाड़ी के पीछे से टकराने के कारण यह दुर्घटना हुई.

हुगली जिला में पुलिस की कार पीछे से ट्रक से जा टकरायी.
हुगली जिला में पुलिस की कार पीछे से ट्रक से जा टकरायी.
Bikash Kumar

अधिकारियों का प्राथमिक अनुमान है कि चालक की आंख लग जाने के कारण यह दुर्घटना हुई होगी. अधिकारी बताते हैं कि विभागीय काम से महिला पुलिस अधिकारी एक दिन पहले हुगली आयी थीं और शुक्रवार सुबह कोलकाता की तरफ लौट रही थीं. इसी दौरान उनकी गाड़ी दुर्घटना की शिकार हुई.

वर्ष 2010 में वह कोलकाता पुलिस में देवश्री चट्टोपाध्याय इंस्पेक्टर बनीं थीं. कोलकाता पुलिस में इंस्पेक्टर बनने वाली वह पहली महिला पुलिस अधिकारी थीं. उधर, इस दुर्घटना की खबर मिलने के बाद कोलकाता एवं राज्य पुलिस के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने शोक व्यक्त किया है.

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी की मौत पर ममता बनर्जी ने शोक जताया

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य सशस्त्र पुलिस की 12वीं बटालियन की कमांडिंग अफसर देवश्री चटर्जी की मौत पर शोक व्यक्त किया है. ममता बनर्जी ने कहा कि 45 वर्षीय अधिकारी अपने समर्पण और मेहनत से उच्च पद तक पहुंची थीं. मुख्यमंत्री ने कहा, ‘उन्होंने मानव तस्करी रोकने में प्रशंसनीय कार्य किया था और इसके लिए उन्हें अंतरराष्ट्रीय पहचान मिली थी.’ ममता बनर्जी ने कहा, ‘हमने एक प्रभावशाली पुलिस अधिकारी खो दिया.’

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें