1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. man ate poison after cutting wife innocent son daughter by axe in purulia district of west bengal mtj

West Bengal: पुरुलिया में पत्नी व मासूम बेटे-बेटी को कुल्हाड़ी से काटने के बाद खा लिया जहर

गौतम की भाभी रेखा महतो ने बताया कि कई वर्षों से गौतम बीमार है. अन्य दिनों की तरह शनिवार को भी वह पेट दर्द की शिकायत लेकर स्थानीय एक डॉक्टर के पास गया था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पुरुलिया जिला के काशीपुर थाना क्षेत्र के रंगाडी गांव में हुई घटना
पुरुलिया जिला के काशीपुर थाना क्षेत्र के रंगाडी गांव में हुई घटना
Prabhat Khabar

पुरुलिया: पत्नी व मासूम बेटे-बेटी की धारदार हथियार से हत्या करने के बाद एक व्यक्ति ने जहर खाकर आत्महत्या की कोशिश की. यह घटना पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिला के काशीपुर थाना क्षेत्र के रंगाडी गांव में हुई. सूचना पाकर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने महिला व उसके दो बच्चों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, जबकि जहर खाने से अस्वस्थ हुए आरोपी को अस्पताल में भर्ती कराया गया. मृतकों की पहचान ममता महतो (32), देबजीत महतो (6) व प्रिया महतो (3) के रूप में हुई है.

खुद पुलिस को फोन पर दी घटना की जानकारी

घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी गौतम महतो ने पुलिस को फोन कर पूरी घटना की जानकारी दी और सत्यता प्रमाण करने के लिए काशीपुर थाना प्रभारी को शवों के फोटो भी भेजे. इसके बाद पुलिस के आला अधिकारी सकते में आ गये. पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची. मौके से चारों को काशीपुर ग्रामीण अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने गौतम की पत्नी व दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया. वहीं पुलिस सुरक्षा में गौतम का इलाज अस्पताल में चल रहा है.

रोज के झगड़े से तंग आकर किया कांड

गौतम महतो ठेका पर श्रमिक प्रदान करने का कार्य करता है. पुलिस को गौतम ने बताया कि उसकी शादी को 10 वर्ष बीत चुके हैं, लेकिन परिवार में अक्सर कलह होती थी. पत्नी के साथ रोज-रोज के झगड़े से तंग आकर ही उसने यह कदम उठाया. गौतम की भाभी रेखा महतो ने बताया कि कई वर्षों से गौतम बीमार है. अन्य दिनों की तरह शनिवार को भी वह पेट दर्द की शिकायत लेकर स्थानीय एक डॉक्टर के पास गया था.

मां को बहन के यहां भेज दिया

इसके बाद रात में पत्नी व दो संतान के साथ कमरे में सोने चला गया. इसके बाद अचानक देर रात करीब 3:30 बजे पुलिसकर्मी घर में पहुंचे. तब पता चला कि बगल के कमरे में गौतम ने पत्नी व दोनों बच्चों की हत्या कर खुद भी कीटनाशक खा लिया है. गौतम की मां कल्पना महतो ने बताया कि शनिवार को गौतम ने उन्हें उनकी बेटी के घर भेज दिया था. उस समय भी वह काफी अच्छा था. वह कई माह से पेट के दर्द का इलाज करवा रहा था. पति-पत्नी में कभी बड़ा झगड़ा होते नहीं देखा, पर किस कारण से गौतम ने ऐसा किया, कुछ समझ में नहीं आ रहा है.

शराब पीकर पत्नी से झगड़ा करता था आरोपी

ममता के पिता नेपाल चंद्र महतो ने कहा, मेरी बेटी ने मुझे जानकारी दी थी कि गौतम शराब पीकर आने के बाद झगड़ा व मारपीट भी करता था. उन्होंने आरोप लगाया है शराब के नशे में ही गौतम ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया है. उन्होंने गौतम के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करते हुए उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. घटना के बाद पुरुलिया जिला पुलिस अधीक्षक एस सेल्वा मुरगन, रघुनाथपुर अनुमंडल पुलिस अधिकारी अजय गणपति, थाना प्रभारी अमित सामंत मौके पर पहुंच कर मामले की छानबीन शुरू की.

कुल्हाड़ी और फोन पुलिस ने बरामद किया

एसपी ने बताया अपनी पत्नी व दो संतान की हत्या के बाद गौतम महतो ने अपने मोबाइल से फोन कर हत्या की घटना की जानकारी पुलिस को दी. उसने खुद भी कीटनाशक खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की है. फिलहाल गौतम पुलिस की निगरानी में अस्पताल में इलाज करवा रहा है. वह अभी ठीक है. पुलिस हत्याकांड की जांच आरंभ कर दी है. इस हत्याकांड में व्यवहार की गयी कुल्हाड़ी व गौतम का फोन पुलिस ने बरामद किये हैं. कुल्हाड़ी से मार कर ही गौतम ने तीनों की हत्या की.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें