1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. huge quantity of country bombs found from a bus going from kolkata to bihar army intelligence chased and caught aml

कोलकाता से बिहार जा रही बस से मिले भारी मात्रा में देसी बम, आर्मी इंटेलिजेंस टीम ने पीछा कर पकड़ा

पानागढ़ आर्मी इंटेलिजेंस बुदबुद और कांकसा थाना क्षेत्र में बस को पुलिस की मदद से पकड़ने की कोशिश की लेकिन बस चालक बस को भगाता रहा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बरामद देसी बम और बस.
बरामद देसी बम और बस.
Prabhat Khabar

पानागढ़ : कोलकाता बाबू घाट से बिहार गया जा रही महारानी एक्सप्रेस बीआर 2एच 5211 यात्री बस में बम होने की सूचना मिलने पर पानागढ़ आर्मी इंटेलिजेंस ने बस का पीछा कर कुल्टी थाना की मदद से डुबूर दिघी मोड़ दो नंबर हाईवे से बस की तलाशी लेकर बस से भारी मात्रा में देशी बम बरामद किया है. इसके बाद बस के चालक खलासी और कंडक्टर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

पानागढ़ आर्मी इंटेलिजेंस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बस में काले रंग के बैग में देशी बम छिपाकर रखा हुआ था और इसे बिहार भेजने की तैयारी थी. बम वाले बैग में एक पर्ची भी मिला है, जिसमें बम किसके पास भेजा जा रहा था उसका नाम लिखा हुआ है. इसके साथ ही बमों का रेट भी लिखा हुआ है.

पर्चा में लिखा हुआ है कि एक बम की कीमत एक हजार रुपये है. बैग में कुल 30 बम थे, जिनकी कीमत 30 हजार रुपये लिखा हुआ है. वहीं, 5000 रुपये एडवांस जमा होने की बात भी लिखी है. बैग सहित सभी बम को कुल्टी थाना पुलिस ने जब्त कर लिया है. आर्मी इंटेलिजेंस सूत्रों ने बताया कि उन्हें कोलकाता बाबुघाट से ही उनके गुप्तचर द्वारा खबर मिल गयी थी कि बिहार गया जाने वाली यात्री बस में बमों का जखीरा भेजा जा रहा है.

पानागढ़ आर्मी इंटेलिजेंस बुदबुद और कांकसा थाना क्षेत्र में बस को पुलिस की मदद से पकड़ने की कोशिश की लेकिन बस चालक बस को भगाता रहा. बस के पीछे-पीछे ही पानागढ़ आर्मी इंटेलिजेंस की टीम ने पीछा करते हुए कुल्टी थाना को सूचना दे दी. ऐसे में कुल्टी पुलिस डुबूर दिघी मोड़ पर नाका लगाकर बस को रोका. बस के वहां रुकते ही पानागढ़ आर्मी इंटेलिजेंस की टीम और पुलिस की टीम ने तलाशी शुरू कर दी.

आर्मी इंटेलिजेंस ने बस में छिपाकर रखे हुए बमों को बैग समेत निकालकर पुलिस के सुपुर्द कर दिया. इस बस में सवार कुल 18 यात्रियों को अन्य बस से रवाना किया गया. बस के तीन लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है. कोलकाता से बम किसने और कहां से भेजा पुलिस इन सब बातों की भी पड़ताल कर रही है. पुलिस का कहना है कि बम वाले बैग में एक पर्चा भी मिला है, जिसमें कोड वर्ड 12461 भी लिखा हुआ है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें