1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. forensic experts narrowly escaped as fire broke out in maldas plastic factory of west bengal two days after the explosion mtj

मालदा की प्लास्टिक फैक्ट्री में विस्फोट के दो दिन बाद लगी आग, बाल-बाल बचे फॉरेंसिक विशेषज्ञ

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मालदा की प्लास्टिक फैक्ट्री में विस्फोट के दो दिन बाद लगी आग, बाल-बाल बचे फॉरेंसिक विशेषज्ञ.
मालदा की प्लास्टिक फैक्ट्री में विस्फोट के दो दिन बाद लगी आग, बाल-बाल बचे फॉरेंसिक विशेषज्ञ.
Image for Representation.

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के मालदा स्थित प्लास्टिक फैक्ट्री में विस्फोट के दो दिन बाद आग लग गयी, जिसमें धमाके के कारणों की जांच के लिए पहुंची फॉरेंसिक विभाग की टीम के विशेषज्ञ बाल-बाल बच गये. पश्चिम बंगाल के मालदा जिला में जिस प्लास्टिक फैक्टरी में 19 नवंबर को विस्फोट हुआ था, उसमें दो दिन बाद आग लग गयी.

सुजापुर स्थित प्लास्टिक री-साइकिलिंग फैक्टरी के मलबे में शनिवार को आग लग गयी. इसमें विस्फोट की वजह से गुरुवार को 6 लोगों की मौत हो गयी थी और कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये थे. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शनिवार को दोपहर करीब 1:20 बजे मलबेमें आग लग गयी. हालांकि, कोई हताहत नहीं हुआ. सुजापुर में विस्फोट स्थल पर फॉरेंसिक विशेषज्ञ नमूने एकत्र कर रहे थे और उसी दौरान आग लग गयी.

अधिकारी ने बताया, ‘लपटों से एक फॉरेंसिक विशेषज्ञ की पीपीई में भी आग लग गयी. हालांकि अधिकारी और टीम के अन्य सदस्य वहां से तत्काल हटकर सुरक्षित जगह पर पहुंचे और आग बुझा ली गयी.’ एक दमकल अधिकारी ने बताया कि आग लगने के कारण अभी पता नहीं चल पाया है.

इस बीच, फॉरेंसिक टीम के एक वरिष्ठ सदस्य ने बताया कि विस्फोट के कारण का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है. उन्होंने बताया, ‘हमने विस्फोट स्थल से नमूने एकत्र किये हैं, जिनकी रासायनिक जांच कर, विस्फोट के कारण का पता लगाया जायेगा.

सुजापुर स्थित प्लास्टिक फैक्ट्री में विस्फोट के बाद पश्चिम बंगाल में राजनीति गरम हो गयी है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आरोप लगाया है कि पश्चिम बंगाल बम बनाने की फैक्टरी में तब्दील हो गयी है, जबकि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का कहना है कि भाजपा एक दुर्घटना का राजनीतिकरण और सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रही है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें